कौशांबी : दहेज के लिए हैवान बना पति, पत्‍नी समेत दो बेटियों को जलाकर मार डाला

कौशांबी जिले के तिल्‍हापुर गांव का मामला. पत्‍नी और दोनों बेटियों की हत्‍या के बाद आरोपी पति मौके से फरार.

कौशांबी : दहेज के लिए हैवान बना पति, पत्‍नी समेत दो बेटियों को जलाकर मार डाला
दहेज के लिए पति ने पत्‍नी समेत दो बेटियों को जलाकर मारा. (फाइल फोटाेे)

कौशांबी : दहेज के लिए कौशांबी जिले के तिल्‍हापुर गांव में एक पति ने हैवानियत दिखाते हुए अपनी पत्‍नी और दो मासूम बेटियों को जलाकर मार डाला. इतना ही नहीं मामले को छिपाने के लिए उसने तीनों को जलाने के बाद उनके अधजले शवों को एक बक्‍से में बंद कर दिया. इसके बाद मौके से फरार हो गया. मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच-पड़ताल शुरू की. मृत महिला अमरावती की मां के मुताबिक बेटी का पति रोजाना उसे मारता था और मायके से दहेज के रूप में बड़ी रकम की मांग करता था. उन्‍होंने दामाद राजू पर हत्‍या का आरोप लगाया है.

रोजाना मारपीट करता था
मामला सराय अकिल थाना इलाके के गांव तिल्‍हापुर गांव में हुई. सुबह घर पहुंची अमरावती की मां नेे हत्‍या की सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. आसपास के लोगों के मुताबिक राजू और अमरावती में रोजाना झगड़ा होता था. देर रात भी दोनों में झगड़ा हो रहा था. दोनों तेज-तेज शोर कर रहे थे. लेकिन गांव वालों ने यह सोचकर उन्‍हें नहीं टोका क्‍योंकि राजू अमरावती से रोजाना लड़ता था और उससे मारपीट करता था.

Kaushambi : Man killed his wife and 2 daughters for dowry
महिला और दो बच्चियों की हत्‍या के बाद घर के बाहर लगी भीड़.  

मां ने लगाए दहेज मांगने के आरोप
हत्‍या की सूचना पर गांव पहुंची अमरावती की मां छोटकी देवी ने बताया कि राजू अमरावती से रोजाना मारपीट करता था. उनके अनुसार अमरावती ने पिछली रात उन्‍हें फोन पर बताया था कि पति राजू उस पर मायके से रुपये लाने की मांग कर रहा है. जब उसने रुपये लाने से मना कर दिया था तो पति राजू से अमरावती को बेरहमी से पीटा. छोटकी देवी के मुताबिक उन्‍होंने अमरावती से सुबह उसके घर आने की बात कहकर फोन रख दिया था. सुबह जब वह अमरावती के घर पहुंची तो हत्‍या के बारे में पता चला. सुबह जब वह अमरावती के घर पहुंची तो कमरे में मौजूद एक बक्‍से में अमरावती और उसकी 2 मासूम बेटियों नैना और सुनैना की लाशें अधजली हालत में पड़ी थी.

Kaushambi : Man killed his wife and 2 daughters for dowry
आरोपी ने जिस बक्‍से में तीनों शवों को रखा था पुलिस ने उसकी भी जांच की.

पुलिस कर रही जांच
बेटी की अधजली लाश देख अमरावती की मां ने सराय अकिल पुलिस समेत पुलिस के बड़े अफसरों को घटना की जानकारी दी. मौके पर पहुंची सराय अकिल पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी. शुरुआती जांच में अतिरिक्‍त एसपी अशोक कुमार के मुताबिक परिवारवालों के आरोपों को सही मानते हुए अमरावती और उसकी बेटियों की हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है. आरोपी पति मौके पर नहीं मिला. मामले में दो लोगो की गिरफ्तारी की गई है. उनके अनुसार पुलिस शवों का पोस्टमार्टम कराकर मौत के सही कारणों का पता लगाकर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी.