खादी ग्रामोद्योग आयोग ने CBI को चिट्ठी भेजकर गबन का लगाया आरोप

खादी ग्रामोद्योग आयोग ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को चिट्ठी लिखी है. आयोग ने सीबीआई से रांची कार्यालय में तैनात खादी ग्रामोद्योग अधिकारियों द्वारा करोड़ों रुपए गबन करने की जांच की मांग की है. 

खादी ग्रामोद्योग आयोग ने CBI को चिट्ठी भेजकर गबन का लगाया आरोप

नई दिल्ली: खादी ग्रामोद्योग आयोग ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को चिट्ठी लिखी है. आयोग ने सीबीआई से रांची कार्यालय में तैनात खादी ग्रामोद्योग अधिकारियों द्वारा करोड़ों रुपए गबन करने की जांच की मांग की है. दरअसल, खादी ग्रामोद्योग के सेंट्रल विजिलेंस ऑफिसर ने हाल के जांच के दौरान पाया कि रांची कार्यालय में तैनात अधिकारियों ने करोड़ों रुपए का घपला/गबन किया है. खादी ग्रामोद्योग ने सीबीआई को लिखी चिट्ठी में करीब 3 करोड़ रुपए के गबन का आरोप रांची कार्यालय में तैनात अफसरों पर लगाया है.

खादी ग्रामोद्योग आयोग के अधिकारियों के मुताबिक साल 2018 में रांची में तैनात तत्काल डिप्टी डायरेक्टर आरबी राम और कार्यकारी अधिकारी सुनील कुमार ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर इस घपले को अंजाम दिया. इसके बाद आंतरिक जांच में ये पाया गया. सितंबर 2019 में खादी ग्रामोद्योग आयोग ने सीबीआई के जरिये जांच को लेकर कदम बढ़ाए हैं.

ये भी देखें-: