बुंदेलखंड में सटोरियों ने क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में सट्टे के लिए बनाई वेबसाइट, तफ्तीश में जुटी पुलिस
Advertisement

बुंदेलखंड में सटोरियों ने क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में सट्टे के लिए बनाई वेबसाइट, तफ्तीश में जुटी पुलिस

अब तक न ही इस वेबसाइट को उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने बंद कराया है और न ही दोषियों के खिलाफ कोई एफआईआर लिखी गई है. उत्‍तर प्रदेश के अधिकारी इस बाबत जांच की बात कह अपना पल्‍ला झाड़ रहे है.

 

महोबा जिला पुलिस ने वेबसाइट की जांच कर उचित कार्रवाई की बात कही है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली: क्रिकेट वर्ल्‍ड कप शुरू होने के साथ सट्टा बाजार भी पूरी तरह सक्रिय हो गया है. अभी तक क्रिकेट मैच खेलने के लिए लोग सटोरियों को फोन कर अपना दाव लगाते थे, लेकिन अब यह तरीका उत्‍तर प्रदेश के सटोरियों के लिए पुराना हो गया है. यूपी के महोबा जिले में सक्रिय सटोरियों ने इस बार क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में सट्टा लगाने के लिए बाकायदा एक वेबसाइट बनाई है. अब इस वेब साइट के जरिए क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के हर मैच में सट्टा खेला जा रहा है. ऐसा नहीं है वेबसाइट के जरिए सट्टा खेलने की बात से उत्‍तर प्रदेश पुलिस अनभिज्ञ है. 

  1. क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में गर्म है सट्टेबाजी का बाजार
  2. वेबसाइट से लग रहा है क्रिकेट मैच पर सट्टा
  3. महोबा के सटोरियों ने बनाई है यह वेबसाइट

वेबसाइट के जरिए सट्टा बाजार गर्म होने की भनक लगते ही कुछ लोगों ने इसकी जानकारी ट्विटर के जरिए उत्‍तर प्रदेश पुलिस को दी है. उत्‍तर प्रदेश पुलिस मुख्‍यालय की तरफ से महोबा जिला पुलिस को इस बाबत उचित कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं. बावजूद इसके, अब तक न ही इस वेबसाइट को उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने बंद कराया है और न ही दोषियों के खिलाफ कोई एफआईआर लिखी गई है. उत्‍तर प्रदेश के अधिकारी इस बाबत जांच की बात कह अपना पल्‍ला झाड़ रहे है.

संभव है कि जब तक पुलिस की यह जांच पूरी हो, तब तक क्रिकेट वर्ल्‍ड कप खत्‍म हो जाए और सटोरिये अपना खेल पूरा कर खुद-ब-खुद सट्टा बाजार से जुड़ी इस वेबसाइट को बंद कर दें. वेबसाइट बंद होने के बाद जांच के लिए क्‍या बचेगा, आप समझ सकते हैं. 

fallback

जाने कैसे चल रहा है वेबसाइट से सट्टे का खेल 
उत्‍तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले महोबा के सटोरियों ने इस वेबसाइट को तैयार किया है. वेबसाइट में दाखिल होने के लिए सट्टा लगाने वाले लोगों को एक लागिन आईडी और पासवर्ड की जरूरत होगी. यह लॉगिन आईडी और पासवर्ड सटोरियों पहचान सुनिश्चित करने के बाद सट्टा खेलने वाले लोगों को दे रहे हैं. एक बार लॉगिन आईडी और पासवर्ड हाथ आने के बाद सट्टेबाजी करने वाले लोग पुलिस की नजर से दूर अपना हर दाव लगा सकते हैं.  

कोतवाली प्रभारी को सौंपी गई है जांच: अपर पुलिस अधीक्षक, महोबा 
सट्टा बाजार से जुड़ी वेबसाइट को लेकर महोबा के अपर पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार ने ZEE-DIGITAL को बताया कि जब-जब सटोरियों को लेकर जिला पुलिस को सूचना मिली है, पुलिस की तरफ से सट्टेबाजी को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए गए हैं. बीते आईपीएल के दौरान, पुलिस ने कई सट्टेबाजों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्‍हें सलाखों के पीछे भेजा था. जहां तक बात, सट्टा बाजार से जुड़ी वेबसाइट की है, तो इस बाबत कोतवाली इंस्‍पेक्‍टर को जांच सौंपी गई है. जांच के तथ्‍य सामने आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news