Molestation: दिल्ली में छात्रा से छेड़छाड़, विरोध करने पर छोटे भाई को चाकू मारकर किया घायल

दिल्ली (Delhi) में छात्रा से छेड़छाड़ (Molestation) की बड़ी घटना सामने आई है. आरोप है कि छेड़छाड़ का विरोध किए जाने पर मनचलों ने पीड़िता के छोटे भाई पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर घायल कर दिया.

Molestation: दिल्ली में छात्रा से छेड़छाड़, विरोध करने पर छोटे भाई को चाकू मारकर किया घायल
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के कालकाजी इलाके (Kalkaji Area) में शुक्रवार को दिन दहाड़े स्कूल के बाहर एक 12 वीं की छात्रा के साथ 3-4 लड़कों ने छेड़छाड़ (Molestation) और बदतमीजी की. छेड़खानी का विरोध करने पर आरोपियों ने लड़की के छोटे भाई को पीट दिया. इतना ही नहीं वे पीड़ित लड़की के नाबालिग भाई को चाकू से गोद कर मौके से फरार हो गए.

परिवार ने खुद बेटे को एम्स में भर्ती कराया 

घायल लड़के को परिवार वालों ने एम्स अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. परिवार वालों की शिकायत पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने हमलावरों के खिलाफ धारा 307, 354D, 509 और 34 के तहत FIR दर्ज कर ली है. फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. 

छेड़खानी का विरोध करने पर मारा चाकू

पुलिस के मुताबिक दिल्ली के कालकाजी इलाके (Kalkaji Area) में रहने वाले कुछ असामाजिक तत्व पिछले कई दिनों से स्कूल की छुट्टी होने के बाद लड़की को परेशान (Molestation) कर रहे थे. उसने यह बात अपने घर पर बताई. जिसके बाद लड़की के 16 वर्षीय भाई ने शुक्रवार को स्कूल के बाहर खड़े मनचलों की हरकत का विरोध किया. इससे गुस्साए आरोपियों ने पहले नाबालिग लड़के को जमकर पीटा और फिर उस पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए. 

पीड़िता के भाई पर हमला कर भाग गए आरोपी

वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर आराम से मौके से फरार हो गए. वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद लड़के के पिता मौके पर पहुंचे और सड़क पर तड़प रहे अपने बेटे को लेकर एम्स पहुंचे. वहां उसे आईसीयू में भर्ती किया गया है और फिलहाल उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. 

पीड़िता ने खोली पुलिसिया कार्रवाई की पोल

पीड़िता के मुताबिक हमलावर आवारा टाइप के लड़के हैं. लड़कियों पर फब्तियां कसना, उन्हें गंदे- गंदे इशारे करना उनके लिए रोज की बात है. छात्रा के मुताबिक शुक्रवार को  जब वो स्कूल की छुट्टी होने पर अपने छोटे भाई के साथ स्कूल से घर जा रही थी. तभी करीब 100 मीटर दूरी पर कुछ बदमाश लड़के गंदे कमेंट्स के साथ उसे छेड़ने (Molestation) लगे. जब छोटे भाई ने उनकी हरकत का विरोध किया तो उसे चाकू मार दिया गया. 

मदद के बजाय पुलिस ने की बदतमीजी- पीड़िता

पीड़ित लड़की ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पर कई सवाल खड़े किए हैं. लड़की का आरोप है कि मौके पर पुलिस देर से आई और आरोपियों पर ऐक्शन लेने के बजाय उसके साथ ही बदतमीजी से बात की गई. जब पुलिस ने कोई मदद नहीं की तो परिवार को खुद ही घायल बेटे को अस्पताल ले जाना पड़ा.

स्कूलों के आसपास पुलिस क्यों नहीं दिखती?

घटना के बाद सवाल उठ रहे हैं कि लड़कियों के स्कूल की छुट्टी के समय आसपास कोई पुलिस (Delhi Police) वाला तैनात क्यों नहीं होता है. वहां पर पुलिस की कोई पैट्रोलिंग क्यों नहीं होती, जिससे बदमाशों के बीच थोड़ा डर बना रहे. 

सभी आरोपियों की पहचान हुई- पुलिस

घटना की पुष्टि करते हुए साउथ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी आर.पी. मीणा ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर कालकाजी थाना पुलिस ने छेड़छाड़ और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया है. घटना के सभी हमलावरों की पहचान हो गई है. जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.