हैवानियत की शिकार नौ साल की एक मासूम बच्ची, मां ने कर दी ऐसी हालत
Advertisement

हैवानियत की शिकार नौ साल की एक मासूम बच्ची, मां ने कर दी ऐसी हालत

बच्ची ने बताया कि उसकी मां उसे चिमटे और लोहे के तार से पीटती है. और तो और वो उसको दातों से काटती हैं. बच्ची की मानें तो बर्बरता का यह दौर कई हफ़्तों से चल रहा है जिसके कारण बच्ची के सिर से लेकर जिस्म के बाकी हिस्सों में काफी चोटें आई हैं.

हैवानियत की शिकार नौ साल की एक मासूम बच्ची, मां ने कर दी ऐसी हालत

नोएडा: नोएडा में नौ साल की एक मासूम के साथ मां की बर्बरता और हैवानियत की ऐसी घटना सामने आई है जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान कि आखिर कैसे एक मां अपनी ही बच्ची के सथ ऐसा सुलूख कर सकती है. 

कक्षा 2 की है छात्रा 

सेक्टर-113 कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली मासूम बच्ची सेक्टर-73 स्थित यदु पब्लिक स्कूल में कक्षा 2 की छात्रा है. गर्मी की छुट्टियों के बाद जब बच्ची स्कूल पहुंची तो टीचर्स ने नोटिस किया कि बच्ची क्लास में बहुत सहमी-सहमी सी रहती है. टीचर्स ने जब इस बारे में बच्ची से बात करने की कोशिश की तो बच्ची रोने लगी और कुछ ठीक से बता नहीं पाई. ऐसे में टीचर्स ने तुरंत प्रिन्सिपल को और फिर प्रिन्सिपल ने स्कूल प्रबंधन को इस बच्ची के बारे में सूचना दी. स्कूल प्रबंधन ने तत्परता दिखाते हुए जब एक प्रोफेशनल काउंसिलर से बच्ची की बात कराई तो बच्ची ने जो बताया उसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

बच्ची के जिस्म पर हैं ऐसे-ऐसे निशान

बच्ची ने बताया कि उसकी मां उसे चिमटे और लोहे के तार से पीटती है और तो और वो उसको दातों से काटती हैं. बच्ची की मानें तो बर्बरता का यह दौर कई हफ़्तों से चल रहा है जिसके कारण बच्ची के सिर से लेकर जिस्म के बाकी हिस्सों में काफी चोटें आई हैं. बच्ची के शरीर पर चोटों और जख्म के निशान किसी का भी दिल दहला देने के लिए काफी हैं.

fallback

बच्ची की तस्वीरें भी आईं सामने 

बच्ची के बताने के फौरन बाद स्कूल प्रबंधन ने बच्ची की मां को स्कूल बुलाकर उनका पक्ष जानना चाहा तो वह कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाई. उन्होंने बताया कि होमवर्क पूरा न करने पर वह मासूम की कभी-कभी पिटाई कर देती हैं लेकिन बच्ची के शरीर पर जो चोट के निशान दिख रहे हैं वह फोड़े और फुंसी के हैं. स्कूल प्रबंधन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को पूरी घटना की सूचना दी और बच्ची के फोटोज और विडीयो स्टेट्मेंट उपलब्ध कराए. जिसके बाद नोएडा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है और फिलहाल बच्ची को बाल गृह भेज दिया है.

fallback

स्कूल ने दी ये जानकारी

यदु पब्लिक स्कूल की निदेशक कुंज यादव ने बताया कि स्कूल प्रबंधन बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ उनकी ओवरऑल वेलबींग को लेकर काफ़ी सतर्क रहता है. बच्चों की रेगुलर काउंसिलिंग हमारे इन्हीं प्रयासों का एक हिस्सा है. आम तौर पर ऐसे मामलों में स्कूल प्रबंधन पुलिस-प्रशासन के पास जाने से बचते हैं लेकिन हमने बाकायदा पुलिस को सूचना दी और पुलिस-प्रशासन ने भी पूरी तत्परता दिखाते हुए बच्ची की सहायता की जिसके लिए हम उनके आभारी हैं. हम बस यही चाहते हैं कि बच्ची स्वस्थ और सुरक्षित रहे.

भटकते-भटकते पहुंची वृंदावन

पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला है कि ये मासूम बच्ची मूलरूप से हरियाणा की रहने वाली है. बच्ची शायद अनाथ है और कुछ साल पहले भटकते-भटकते वृंदावन पहुंच गई थी. जहां से पुलिस ने रेस्क्यू कर उसे मथुरा के बाल गृह भेज दिया था. वहां से इस महिला ने इस बच्ची को गोद ले लिया और अपने साथ लेकर नोएडा आ गई. महिला का करीब चार साल पहले अपने पति से अलगाव हो गया है और घर में उसके और इस बच्ची के अलावा उसके ससुर भी रहते हैं.

 

Trending news