मुंगेर: संतान की चाह में 8 साल की बच्ची की हत्या, आंख निकाल पत्नी के लिए बनाया ताबीज
Advertisement

मुंगेर: संतान की चाह में 8 साल की बच्ची की हत्या, आंख निकाल पत्नी के लिए बनाया ताबीज

Munger Crime News: एसपी ने बताया कि दिलीप चौधरी की पत्नी को कोई भी संतान नहीं हो रहा था जिसको लेकर वो अक्सर परेशान रहता था. पत्नी गर्भवती हो इसको लेकर वो ओझा दिलीप बाबा के संपर्क में था.

संतान की चाह में 8 साल की बच्ची की हत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Munger: 5 अगस्त को निर्मम तरीके से बच्ची की हत्या के मामले में मुंगेर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. एसपी ने कहा जादू टोना को लेकर बच्ची की हत्या हुई थी. इस मामले में ओझा पंडित सहित चार को गिरफ्तार किया गया है. एसपी ने कहा बच्ची के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ था. जबकि मां ने कहा जादू टोना के कारण मेरी बच्ची की हत्या नहीं हुई, उसकी हत्या दुष्कर्म करने के बाद हुई.

खेलने के दौरान बच्ची हुई थी गायब
दरअसल, सफियाबाद थाना क्षेत्र के पूर्बी टोला फरदा निवासी पवन चौधरी की बेटी सपना कुमारी (8) 4 अगस्त की दोपहर खेलने के दौरान गायब हो गयी थी. काफी खोजबीन के बाद बच्ची का कुछ पता नहीं चला. इसके बाद 5 अगस्त को गांव के मुर्गी फॉर्म के झाड़ी के पास सपना का शव मिला था. जिसमें दरिंदों द्वारा बच्ची की एक आंख निकाली गई थी. इस मामले में एसपी ने त्वरित करवाई करते हुए सदर एसडीपीओ नंद जी प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया, जिसके बाद चार दिनों तक काफी मशक्कत के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें-सासाराम : गिरफ्तारी से बचने के लिए छत से कूदे आरोपी की मौत, पुलिस पर लगा धक्का देने का आरोप

 

संतान नहीं होने से परेशान था दिलीप
एसपी जगुनाथरेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि बच्ची की हत्या जादू टोना के कारण हुई है. उन्होंने कहा कि खगड़िया के मथुरा गांव के ओझा पंडित दिलीप बाबा, मुंगेर से दिलीप चौधरी, दशरथ और तनवीर आलम को गिरफ्तार किया गया है. एसपी ने बताया कि दिलीप चौधरी की पत्नी को कोई भी संतान नहीं हो रहा था जिसको लेकर वो अक्सर परेशान रहता था. पत्नी गर्भवती हो इसको लेकर वो ओझा दिलीप बाबा के संपर्क में था, जिसके बाद बाबा ने दिलीप चौधरी से कहा कि खून देना पड़ेगा जिसके बाद बाबा ने रोहू मछली के आंख का खून मंगाया और उसके बाद मुर्गा की बलि दिलवाई.

अंधविश्वास में गई बच्ची की जान
उन्होंने कहा कि इतना करने के बाद दिलीप चौधरी की पत्नी को लगा की वो गर्भवती हो गयी है. वहीं, कुछ दिन पहले दिलीप चौधरी की पत्नी को परेशानी हुई जिसको देख वो ओझा बाबा के पास गए, जहां ओझा बाबा ने कहा कि किसी बच्ची का आंख का खून चाहिए, जिसके बाद दिलीप चौधरी, तनवीर आलम और दशरथ ने प्लान बनाया और 4 अगस्त को झगरू पुल के पास खेल रही बच्ची सपना को चॉकलेट के बहाने बुलाकर रात भर मुर्गा फॉर्म में एक कमरे में बंद रखा.

दरिंदों ने बच्ची की आंख निकाल बनाया ताबीज
वहीं, रात गुजरने के बाद तीनों ने बच्ची का गला दबाकर हत्या कर उसकी एक आंख को खोदकर निकाल लिया, जिसके बाद बच्ची को झाड़ी में फेंक दिया गया. इसके बाद सुबह दिलीप चौधरी बच्ची की आंख और खून को लेकर ओझा पंडित के पास चला गया. एसपी ने बताया कि घटनास्थल के पास फूल, ताबीज और कपड़े मिले थे, जिसकी जांच करने के बाद मामले का खुलासा हुआ. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आंख को जलाकर उसके राख से ताबिज बनाई गई जिसे दिलीप की पत्नी को पहनाया गया. 

 ये भी पढ़ें-अपराधिक घटनाओं से दहला समस्तीपुर! 48 घंटे में बदमाशों ने दो हत्या व दो लूट की घटना को दिया अंजाम

 

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार तीनों व्यक्ति तनवीर आलम, दशरथ और दिलीप चौधरी हर शाम मुर्गी फोरम में नशा करते थे. उन्होंने कहा कि इस हत्या के मामले में कई तरह के मोड़ आए. लेकिन पुलिस ने सही दिशा में काम कर इस हत्या के मामले को उजागर किया.

(इनपुट-प्रशांत कुमार)

Trending news