लव जेहाद: नाम बदलकर नाबालिग हिंदू लड़की को फंसाने वाला शादीशुदा मुस्लिम शख्स गिरफ्तार

लड़की के परिजनों का कहना है कि इस शख्स ने उनकी बेटी को अपना नाम राहुल बताया और सब्जी बेचते-बेचते उससे दोस्ती कर ली. इसके बाद उसने लड़की के परिवार के बीच में आना-जाना शुरू कर दिया. 18 अक्टूबर को मौका देखकर वह नाबालिग लड़की को अपने साथ लेकर फरार हो गया. 

लव जेहाद: नाम बदलकर नाबालिग हिंदू लड़की को फंसाने वाला शादीशुदा मुस्लिम शख्स गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्लीः दिल्ली के महरौली इलाके में नाम बदलकर एक शख्स 13 साल की नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मामला दर्ज कर आरोपी दिलदार कुरैशी को बरेली से गिरफ्तार कर लड़की को बरामद किया है. दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर में रहने वाले नाबालिग लड़की के परिवार के मुताबिक, आरोपी दिलदार कुरैशी 28 साल का है और इलाके में सब्जी बेचने का काम करता है.

राहुल बनकर की दोस्ती
परिजनों का कहना है कि इस शख्स ने उनकी बेटी को अपना नाम राहुल बताया और सब्जी बेचते-बेचते उसने लड़की से दोस्ती कर ली. इसके बाद उसने लड़की के परिवार के बीच में आना-जाना शुरू कर दिया. 18 अक्टूबर को मौका देखकर वह नाबालिग लड़की को अपने साथ लेकर फरार हो गया. कुतुब मेट्रो स्टेशन पर जाते हुए दोनों सीसीटीवी में कैद हो गए. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR वालों के लिए अगले 24 घंटे बेहद खतरनाक, सांस लेना होगा मुश्किल

दिल्ली की दिव्यांग महिला से भी शादी कर चुका है आरोपी
सूचना मिलते ही महरौली थाने की पुलिस ने जांच के बाद आरोपी को बरेली से गिरफ्तार कर लिया और नाबालिग लड़की को भी बरामद कर लिया. आरोपी मूलरूप से बदायूं का रहने वाला है. जांच में ये भी बात सामने आई है कि आरोपी ने दिल्ली में एक दिव्यांग महिला से शादी की थी. आरोपी की पत्नी गर्भवती थी लेकिन कुछ समय पहले उसकी और उसके बच्चे की मौत हो गई जिनके अंतिम संस्कार में भी दिलदार शामिल नहीं हुआ था. 

गांव में एक महिला से की थी शादी जिसके दो बच्चे हैं
इतना ही नहीं वो अपने गांव में भी एक महिला से शादी कर चुका है जिसके 2 बच्चे हैं. हालांकि दिलदार ने उसे छोड़ दिया इसलिए वो बच्चों के साथ मायके में रहती है. दिलदार ने फेसबुक पर भी अपने कई प्रोफाइल बनाए हैं. उन्हीं फेसबुक प्रोफाइल के जरिए वो दूसरी लड़कियों को फंसाता था. फिलहाल पुलिस दोनों को वापस दिल्ली लेकर आ रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं आरोपी ने लव जेहाद के तरीके से नाबालिग लड़की को फंसाने के लिए अपना नाम तो नहीं बदला था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.