Nawada: 10 हजार रुपए की खातिर तोड़ दी शादी, विरोध करने पर लाठी-डंडों से पीटा
Advertisement

Nawada: 10 हजार रुपए की खातिर तोड़ दी शादी, विरोध करने पर लाठी-डंडों से पीटा

Nawada Samachar: घायल सत्येंद्र मांझी ने बताया कि वर्ष 2020 में उन्होंने अपनी भगिनी की शादी अर्जुन मांझी के बेटे प्रमोद मांझी से 70 हजार रुपए में तय की थी. शादी तय होने पर लड़की वालों की तरफ से 60 हजार रुपए लड़के के पिता को वर्ष 2020 में ही दे दिए गए. 

10 हजार रुपए की खातिर तोड़ दी शादी.

Nawada: बिहार के नवादा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां महज 10 हजार रुपए की खातिर दहेज लोभियों ने शादी तोड़ दी. शादी टूटने से निराश होने पर वर-वधु पक्ष के लोगों के बीच मंगलवार की देर रात जमकर हुए मारपीट हुई जिसमें महिला समेत दो लोग बुरी तरह से घायल हो गए. घायल लोगों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के अनुसार, मामला रजौली थाना क्षेत्र के हरैयाकोला गांव का हैं. मारपीट में घायल होने वालों में सिरदला थाना क्षेत्र खटानी गांव के सत्येंद्र मांझी, लालदेव मांझी और क्रांति देवी शामिल हैं. घायल सत्येंद्र मांझी ने बताया कि वर्ष 2020 में उन्होंने अपनी भगिनी की शादी हरैयाकोला गांव निवासी अर्जुन मांझी के बेटे प्रमोद मांझी से 70 हजार रुपए में तय की थी. शादी तय होने पर लड़की वालों की तरफ से 60 हजार रुपए लड़के के पिता अर्जुन मांझी को वर्ष 2020 में ही दे दिए गए लेकिन किसी कारणवश उस समय शादी नहीं हो सकी. वहीं, अब जब शादी की बात आगे बढ़ी तो लड़के पक्ष के लोग प्रतिदिन टालमटोल करने लगे और बकाया पैसा मांगने लगे.

ये भी पढ़ें- किन्नर बहू को देखकर बेहोश हुई सास, फिर आई लोक-लाज की बात, कुछ ऐसे शुरू हुई गोलू-नंदनी की प्रेम कहानी

सत्येंद्र मांझी ने बताया कि लड़के का पिता प्रतिदिन लड़की की मां कौशल्या देवी से पैसा लेने के लिए दबाव बना रहा था. लड़की की मां हर बार हाथ जोड़कर 10 हजार रुपए छोड़ने को लेकर गुजारिश कर रही थी. लेकिन लड़के का पिता अपनी जिद पर अड़ा रहा. इधर, लड़की पक्ष के लोगों को पता चला कि अर्जुन मांझी ने अपने बेटे प्रमोद मांझी का विवाह कहीं दूसरी जगह तय कर दिया है, इसके बाद लड़की की मां अपने भाइयों के साथ मंगलवार की देर शाम लड़के के घर पहुंच गई और दूसरी जगह शादी करने का विरोध करने लगी. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच बात होते-होते अचानक मामले का रुख बदल गया, जिसके बाद अर्जुन मांझी ने अपने बेटे व अन्य लोगों के सहयोग से लड़की पक्ष के लोगों के साथ लाठी-डंडों से मारपीट करना शुरु कर दिया. 

वहीं, विवाद व मारपीट होते देख आसपास के लोग वहां पहुंचे और दोनों पक्षों के बीच हो रहे विवाद को सुलझाया. इसके बाद तीनों घायलों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. साथ ही घटना की सूचना रजौली थाने को दी. घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने हरैयाकोला गांव पहुंचकर मामले की जानकारी ली. हालांकि, लड़की पक्ष के लोगों द्वारा भी थाने में आवेदन दिया गया है.

(इनपुट- यशवंत सिन्हा)

Trending news