न झोला न जेब, पेट में भरकर लाते थे हेरोइन; एक्स-रे करवाया तो पुलिस भी रह गई हैरान
Advertisement

न झोला न जेब, पेट में भरकर लाते थे हेरोइन; एक्स-रे करवाया तो पुलिस भी रह गई हैरान

आरोपियों का जब डॉक्टरों ने एक्स-रे किया तो पता चला कि उनके पेट में कैप्सूल है. डॉक्टरों ने इलाज कर उनके पेट से हेरोइन के 177 कैप्सूल निकाले. 

एनसीबी के मुताबिक इस मामले में कुछ और अफगानी नागरिकों की तलाश की जा रही है.

नई दिल्ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(एनसीबी) ने एक सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अफगान मूल के 9 लोगों को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है. उनके पास से एक किलो 600 ग्राम हेरोइन बरामद की है. दरअसल एनसीबी के जोनल डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा की टीम को जानकारी मिली थी कि कुछ अफगानी नागरिक काबुल से हेरोइन की तस्करी कर दिल्ली आने वाले हैं. 28 दिसंबर को एनसीबी ने आईजीआई एयरपोर्ट के आस-पास अपने लोगों को तैनात कर दिया तभी काबुल से आये 7 अफगानी नागरिक जैसे ही बाहर निकले उनको गिरफ्तार कर लिया गया गया.

गिरफ्तार हुए 2 आरोपियों ने बताया कि उन्हें एक अफगानी नागरिक ने भारत भेजा है और दिल्ली में एक दूसरे अफगानी नागरिक हयातुल्लाह से मिलने के लिए कहा था. एनसीबी ने एयरपोर्ट के बाहर से हयातुल्लाह को भी गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ कर दिल्ली के लाजपत नगर से एक और अफगानी नागरिक मसूद मोहम्मद को भी गिरफ्तार किया है.

अफगान से आये अभी सात आरोपियों को जब सफदरजंग अस्पताल भेजा गया. जब डॉक्टरों ने उनका एक्स-रे किया तो पता चला कि उनके पेट में कैप्सूल है. डॉक्टरों ने इलाज कर उनके पेट से हेरोइन के 177 कैप्सूल निकाले. जिनका वजन करीब 1 किलो 600 ग्राम है. गिरफ्तार अफगान आरोपियों ने एनसीबी को पूछताछ में बताया कि ये लोग काबुल से ही हेरोइन की कैप्सूल निगल कर फ्लाइट पकड़कर दिल्ली आ जाते थे.

दरअसल एनसीबी को सूचना मिली थी कि कुछ अफगानी मूल के लोग हेरोइन लेकर दिल्ली आ रहे हैं. एनसीबी के मुताबिक इस मामले में कुछ और अफगानी नागरिकों की तलाश की जा रही है. आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि हेरोइन की सप्लाई कुछ नाइजीरियन को होनी थी जो दिल्ली में लोगों को इस तरह के नशीले पदार्थ सप्लाई करते हैं. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अब ड्रग सप्लाई के पूरे नेटवर्क को तोड़ने में जुट गई है.

Trending news