Zee Rozgar Samachar

Sushant Suicide Case की सच्चाई जानने के लिए मुंबई में अहम ऑपरेशन चलाएगी NCB

बताते चलें कि एनसीबी की इस जांच का असली मकसद ये पता लगाना है कि रिया चक्रवर्ती किस डीलर से ड्रग खरीदती थी. और क्या रिया के साथ-साथ सुशांत भी ड्रग लेता था या नहीं? 

Sushant Suicide Case की सच्चाई जानने के लिए मुंबई में अहम ऑपरेशन चलाएगी NCB

नई दिल्ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के महानिदेशक राकेश अस्थाना ने आज दिल्ली विभाग के कुछ ऑफिसर्स के साथ सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस को लेकर एक मीटिंग की, जिसमें उन्होंने मुंबई (Mumbai) की पार्टियों में इस्तेमाल होने वाली ड्रग (Drugs) के पूरे नेटवर्क की बारीकी से जांच करने के आदेश दिए. 

एनसीबी की जांच मुंबई की हाई प्रोफाइल पार्टियों में इस्तेमाल होने वाली एक्सटेसी (Ecstasy) नाम की ड्रग समेत कई और पार्टी ड्रग के रिसीवर और डीलर का पता लगाने के लिए है. बताते चलें कि एनसीबी की इस जांच का असली मकसद ये पता लगाना है कि रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) किस डीलर से ड्रग खरीदती थी. और क्या रिया के साथ-साथ सुशांत भी ड्रग लेता था या नहीं? 

ये भी पढ़ें:- PHOTOS: जापान के इस शहर में खुदाई के दौरान मिली 1,500 मानव हड्डियां

एनसीबी (NCB) विभाग की ये जांच सीबीआई (CBI) की सुशांत मौत केस को लेकर चल रही जांच से पूरी तरह अलग होगी. हालांकि सीबीआई ही रिया के ड्रग एंगल की भी जांच करेगी, क्योंकि सीबीआई का अपना खुद का नारकोटिक्स विभाग भी है. ऐसे में सीबीआई को जांच में किसी दूसरी एजेंसी की मदद की जरूरत नहीं है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक अगर एनसीबी अपनी जांच के बाद इस केस से जुड़ा कोई अहम सुराग सीबीआई को देती है तो सीबीआई उस पर भी जांच कर सकती है.

ये भी पढ़ें:- बिना बाढ़ के डूबा दिल्ली का ये गांव, प्राकृतिक नहीं 'प्रशासनिक आपदा' के आगे बेबस हुए लोग

जानकारी के अनुसार, ड्रग एंगल की जांच करके सीबीआई ये जानना चाहती है कि रिया ड्रग खुद के लिए खरीदती थी या उसका सेवन सुशांत भी करता था. क्योंकि जिस तरह की ड्रग के नाम वाट्सएप्प की चैट में सामने आए हैं, उन्हें देखने से इंसान का मूड स्विंग होने लगता है. जानकारों की मानें तो, इस तरह की ड्रग का सेवन करने के बाद इंसान नशे की हालत में कुछ भी कर सकता है. सुशांत ने मौत से पहले किसी तरह की कोई ड्रग्स ली थी या नहीं इसका पता सीबीआई सुशांत के विसरा की जांच करने के बाद जान लेगी, जल्द ही सुशांत के विसरा सेंपल को दिल्ली की सीएफएसएल लैब में भेजेगी, जहां उस विसरा की प्रोफाइलिंग की जाएगी, जिससे ये पता चल सके कि सुशांत की मौत से पहले क्या क्या खाया था.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.