NIA ने लश्कर-ए-तैयबा भर्ती मामले में आतंकी सैय्यद एम इदरिस को किया गिरफ्तार
Advertisement

NIA ने लश्कर-ए-तैयबा भर्ती मामले में आतंकी सैय्यद एम इदरिस को किया गिरफ्तार

सैय्यद पर आरोप है कि ये पाकिस्तान में बैठे लश्कर और ISI से संपर्क में था और उनके लिए भारत में आतंकी हमलों के लिए आतंकियों की भर्ती करने में लगा हुआ था.

प्रतीकात्मक तस्वीर।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के लिए आतंकियों की भर्ती करने के आरोप में कर्नाटक (Karnataka) से आतंकी सैय्यद एम इदरिस (Sayyad M Idris) को गिरफ्तार किया है. सैय्यद 28 साल का है और कर्नाटक का उत्तरा कन्नड़ का रहने वाला है.

पश्चिम बंगाल पुलिस ने इसी साल मार्च में कोलकाता की रहनी वाली तानिया परवीन के खिलाफ सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान में लश्कर और ISI से संर्पक में रहने के बाद गिरफ्तार किया था. बाद में जांच NIA को सौंपी गई थी. तानिया कोलकाता के मौलाना आजाद कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी और ISI और लश्कर ने खास तौर पर फेसबुक के जरिए भारतीय सेना में काम कर रहे जवानों को हनी ट्रैप करने, ताकि उनसे संवेदनशील जानकारी हासिल की जाए और आतंकी हमले के लिए आतंकियों की भर्ती करने के लिए कहा था. 

ये भी पढ़ें:- पटाखे बैन के आदेश में हस्तक्षेप से SC का इनकार, कहा 'जिंदगी बचाना अधिक महत्वपूर्ण'

तानिया परवीन करीब 70 सोशल मीडिया अंकाउट में जुड़ी हुई थी और उनमें से कई इराक, फिलिस्टीन, सिरिया, इरान, तुनिशिया और पाकिस्तान के थे जिन पर वो कश्मीर में धारा 370 हटाने और वहां हो रहे अत्याचार जैसी बातें करती थी. तानिया कश्मीर में भी कुछ लोगों से संपर्क में थी और वहां से जानकारी लेकर पाकिस्तान में भेजती थी. इस काम के लिए पाकिस्तान का एक वर्चुएल नंबर भी तानिया को दिया गया था. NIA ने तानिया के खिलाफ सितंबर में चार्जशीट दाखिल की थी.

भारत के लोगों को आतंकवादी बनाता था सैय्यद
इसी के बाद जांच को आगे बढ़ाते हुए NIA ने सैय्यद को कनार्टक से गिरफ्तार किया है. सैय्यद पर आरोप है कि ये पाकिस्तान में बैठे लश्कर और ISI से संपर्क में था और उनके लिए भारत में आतंकी हमलों के लिए आतंकियों की भर्ती करने में लगा हुआ था.

LIVE TV

Trending news