स्कूटी के पीछे पड़ी थी 5 जिलों की पुलिस, पकड़ने में छूटे पसीने

 दिल्ली पुलिस ने बिना नंबर की उस नीले रंग की स्कूटी को बरामद कर लिया है जिसने पुलिस की नींद हराम कर रखी थी.

नीरज गौड़ | Nov 11, 2020, 18:42 PM IST

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बिना नंबर की उस नीले रंग की स्कूटी (Blue Scooty) को बरामद कर लिया है जिसने पुलिस की नींद हराम कर रखी थी. बताते चलें कि पिछले एक महीने से दिल्ली के 5 जिलों की पुलिस इस नीली स्कूटी की तलाश कर रही थी. जिसे पकड़ने के लिए वायरलेस सेट पर अफसर मैसेज पर मैसेज दे रहे थे, जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाई जाती थी, लेकिन नीली स्कूटी पकड़ में नहीं आ रही थी.

1/3

स्कूटी पर सवार 2 लड़के करते थे झपटमारी

दरअसल, इस नीली स्कूटी पर सवार होकर 2 लड़के साउथ दिल्ली और साउथ-ईस्ट दिल्ली में ताबड़तोड़ झपटमारी कर रहे थे. ये ज्यादातर उन लोगों को अपना टारगेट बनाते थे जो ऑटो या अन्य किसी पब्लिक ट्रांस्पोर्ट में बैठकर सफर कर रहा होता था. टारगेट सेट करते ही दोनों आरोपी उसका पीछा करते और मौका मिलते ही उसका फोन, पर्स या अन्य सामान छीनकर फरार हो जाते थे.

2/3

पुलिस ने धरपकड़ के लिए बनाया 30 KM लंबा रूट मैप

साउथ डिस्ट्रिक्ट दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने बताया कि आरोपियों को धरपकड़ के लिए हमने सीसीटीवी फुटेज की मदद से करीब 30 किलोमीटर लंबा रूट मैप तैयार किया था. जिससे पता चला कि ये लोग साउथ दिल्ली में वारदात को अंजाम देने के बाद सीलमपुर चले जाते थे. फिर पुलिस टीम ने सीलमपुर से अपनी जांच आगे बढ़ाते हुए नीली स्कूटी वाले अब्दुल्लाह को गिरफ्तार कर लिया. बाद में उसकी निशानदेही पर दूसरे साथी मोहम्मद सलमान को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

3/3

झपटमार की 35 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं आरोपी

आरोपियों ने पुलिस को बताया की दोनों ने झपटमारी की करीब 35 वारदातों को अंजाम दिया है. दोनों आरोपियों की उम्र करीब 25 साल है और दोनों सीलमपुर के रहने वाले हैं. दोनों ने बताया कि वो समय और जगह बदल-बदलकर हर रोज लोगों से मोबाइल या अन्य सामान छीनकर वहां से फरार हो जाते थे. और वो सारा सामान अपने एक साथी फरदीन को बेचते थे. फिलहाल फरदीन फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है.