मोबाइल की इस 'तकनीक' से पकड़ा गया लुटेरा, पुलिस- बदमाशों में 30 किमी तक चला चूहे बिल्ली का खेल

देश की राजधानी दिल्ली में मोबाइल और झपटमारी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं..लेकिन इस बार झपटमारों को मोबाइल छीनना महंगा पड़ गया.क्योंकि मोबाइल में whatsapp पर डाली गई लाइव लोकेशन से पुलिस ने बंदमाशों का पीछा कर उनको दबोच लिया. 

मोबाइल की इस 'तकनीक' से पकड़ा गया लुटेरा,  पुलिस- बदमाशों में 30 किमी तक चला चूहे बिल्ली का खेल
फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में मोबाइल और झपटमारी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं..लेकिन इस बार झपटमारों को मोबाइल छीनना महंगा पड़ गया.क्योंकि मोबाइल में whatsapp पर डाली गई लाइव लोकेशन से पुलिस ने बंदमाशों का पीछा कर उनको दबोच लिया. 

बाइक सवार बदमाशों ने लूटे दो मोबाइल 
नॉर्थ-वेस्ट डिस्ट्रीक्ट की डीसीपी विजयंता आर्या के मुताबिक 16 सितम्बर की सुबह करीब 5:30 बजे पुलिस को एक कॉल मिली. रोहिणी के रहने वाले एक शख्स ने बताया कि उनका एक साइकिलिंग करने वालों का ग्रुप है. वह जब नेताजी सुभाष प्लेस के पास अपने दोस्त के साथ रूका, तभी एक एक स्पोर्ट्स बाइक  आई और उस पर बैठे बदमाश पिस्टल की नोक पर दोनों के मोबाइल छीनकर फरार हो गए.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस
सूचना मिलते ही सिपाही विशाल और अनिल तुरंत मौके पर पहुंचे. वहां पीड़ितों ने बताया कि उनका साइकिलिंग करने वाले दोस्तों का एक वॉट्सएप ग्रुप है, जिसमें वो रोजाना लाइव लोकेशन शेयर करते हैं. दोनों पुलिसकर्मियों ने दो अलग- अलग बाइकों पर पीड़ितों के दोस्तों को बिठाया. इसके बाद बदमाशों का पीछा शुरू कर दिया गया. संयोग से छीने गए दो मोबाइलों में से एक फोन चालू था और उससे बदमाशों की लाइव लोकेशन मिल रही थी. 

लाइव लोकेशन का पीछा करते हुए 30 किमी दूर नंदनगरी पहुंचे पुलिसकर्मी
इस लोकेशन के जरिए दोनों पुलिसकर्मी बदमाशों का पीछा करते करते करीब 30 किलोमीटर दूर नंदनगरी पहुंच गए. वहां कांस्टेबल विशाल ने अपनी बाइक से बदमाशों की बाइक पर टक्कर मारी जिससे वो नीचे गिर गया. उसके बाद बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिसकर्मियों ने भी बहादुरी दिखाते हुए उनका जवाब दिया. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने एक बदमाश को पकड़ लिया जबकि उसके 2 साथी भाग गए.

पकड़े गए बदमाश इजहार से लूटे हुए कई फोन बरामद
पकड़े गए बदमाश का नाम इज़हार है जो दिल्ली के ब्रम्हपुरी का रहने वाला है..आरोपी के पास से छीने गए कई मोबाइल..सोने की चेन ,पिस्टल और फोन बरामद हुए हैं. अब पुलिस इजहार के दो और साथियों की तलाश कर रही है.

LIVE TV