जब पुलिसवाले ने ही पुलिस के घर कर दिया हाथ साफ, अनोखा है ये चोरी का मामला

 पुलिस के घर चोरी के मामले तो आपने सुने ही होंगे, लेकिन चोर कोई पुलिस वाला ही हो यह आपने शायद कभी नहीं सुना हो.

जब पुलिसवाले ने ही पुलिस के घर कर दिया हाथ साफ, अनोखा है ये चोरी का मामला
बताया जा रहा है कि आरोपी फरीदाबाद जेल में वार्डन के पद पर तैनात है.

कैथल,विपिन शर्मा: पुलिस के घर चोरी के मामले तो आपने सुने ही होंगे, लेकिन चोर कोई पुलिसवाला ही हो यह आपने शायद कभी नहीं सुना हो लेकिन कैथल में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जिसके घर में चोरी हुई है वह भी पुलिसकर्मी (जेल वार्डन) है. चोरी करते हुए पकड़ा गया आरोपी भी पुलिसकर्मी यानि जेल वार्डन है. कैथल सिटी पुलिस ने लिखित में शिकायत मिलने के बाद आरोपी जसविंद्र सिंह के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर उसे हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि जसविंद्र सिंह फरीदाबाद जेल में वार्डन के पद पर तैनात है.

जसविंद्र के पास से एक उसका जेल वार्डन का आई-कार्ड, एक सेंट्रो गाड़ी, पुलिस की वर्दी, डुप्लीकेट चाबी, कई मोबाइल, पेन ड्राइव, लैपटॉप, हरियाणा पुलिस का जाली आई-कार्ड, जेल विभाग के 2 आई-कार्ड व लाल रंग की बड़ी अटैची व अन्य सामान बरामद किया है. यह घटना 7 जनवरी की रात करीब 8.15 बजे की है. पुलिस को दी शिकायत में कैथल जेल वार्डन सतबीर सिंह ने बताया कि वह जेल कालोनी में मिले सरकारी आवास में रहता है.

सर्दियों की छुट्टी होने के कारण उसके बच्चे मेरे पैतृक गांव धरौदी गए हुए थे. मैं घर में अकेले था. मंगलवार रात्रि करीब 7.15 बजे मैं खाना खाने के लिए जेल परिसर से बाहर चला गया. खाना खाने के बाद जब मैं 8.15 बजे आया तो देखा कि मेरे आवास के पास एक लावारिस कार खड़ी थी. मैंने गेट की बाहर से कुंडी लगाकर आवाज लगाई.  शोर सुनकर कालोनी के अन्य लोग भी वहां पर आ गए. जब शिकायकर्ता कालोनी के अन्य लोगों के साथ मकान पर पहुंचा तो देखा चोर गेट की कुंड़ी तोड़कर छत के रास्ते से फरार हो चुका था.

अलमारी के लॉकर टूटे हुए मिले 
मकान के अंदर देखा गया तो अलमारी के लॉकर टूटे हुए मिले और लॉकर के अंदर रखे 14 तोले सोने के जेवर, 2 चांदी की पायल व 80 हजार रुपए की नकदी गायब थी. शिकायतकर्ता ने बताया कि जब हमने चोर को पकड़ के पुलिस के हवाले कर दिया इसके बावजूद पुलिस कोई खास कार्रवाई नहीं कर रही है और उन्होंने आरोपी जसविंदर सिंह के बारे में पता किया यह पहले भी चोरी की वारदात कर चुका है और यह अपराधी प्रवृत्ति का है इसके पास से चोरी करने के औजार व अन्य संदिग्ध सामान मिला है. 

यह शातिर प्रवृत्ति का है इसके पास पेनड्राइव कार्ड रीडर व अन्य ऐसा सामान मिला है. एसएचओ सिटी प्रदीप कुमार ने बताया कि पुलिस ने कैथल जेल वार्डन सतबीर सिंह की शिकायत पर चोरी के आरोप में जसविंद्र सिंह के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है. जसविंदर सिंह के बारे में पता चला है कि आरोपी भी फरीबाद में जेल वार्डन है. मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.