Rajasthan में SOG ने जाली नोटों के रैकेट का किया भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार
Advertisement

Rajasthan में SOG ने जाली नोटों के रैकेट का किया भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

एसओजी को मिली जानकारी के आधार पर आरोपी व्यक्तियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई. 5,80,000 रुपए के नकली नोटों के साथ कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी मिले.

राजस्थान में जाली नोटों के रैकेट का भंडाफोड़. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) के विशेष अभियान समूह (SOG) ने बुधवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 5,80,000 रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं. एसओजी ने एक फैक्ट्री को भी जब्त कर लिया जो एक विला से चलाए जा रहे नकली भारतीय मुद्रा नोट ( FICN) को छापने में लगी हुई थी.

एसओजी अधिकारियों के मुताबिक, यह कार्रवाई बुधवार की सुबह जयपुर के पास गोनेर पदमपुरा में की गई. एसओजी को मिली जानकारी के आधार पर आरोपी व्यक्तियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई. 5,80,000 रुपये के नकली नोटों के साथ कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी मिले.

नकली नोट छापने की मशीन, रंगीन प्रिंटर और स्कैनर सहित वहां पाए गए. एसओजी टीम ने उन सभी को जब्त कर लिया है. टीम ने इस मामले में दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान बृजेश मौर्य और प्रथम शर्मा के रूप में हुई है.

शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि मध्य प्रदेश का रहने वाला मौर्य गिरोह का मास्टरमाइंड था, जबकि प्रथम शर्मा जयपुर का रहने वाला है. आगे की जांच जारी है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news