हरकतों से बाज नहीं रहे लोग! डॉक्टरों के साथ बदसलूकी जारी, पूछा-हम कैसे बचाएं अपनी जान

Ramgarh News: घटना की रिपोर्ट चिकित्सा अधिकारी डॉ निशांत शर्मा ने पुलिस को दी है. पुलिस ने राजकार्य में बाधा सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है.

हरकतों से बाज नहीं रहे लोग! डॉक्टरों के साथ बदसलूकी जारी, पूछा-हम कैसे बचाएं अपनी जान
डॉक्टरों के साथ बदसलूकी का दौर जारी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ramgarh: महामारी के दौर में चिकित्सा कर्मी अपनी पूरी ताकत के साथ लोगों को जीवन बचाने के लिए दिन-रात एक कर रहे हैं. ऐसे में अपनी जान जोखिम में डालकर सेवा कर रहे डॉक्टरों के साथ अप्रिय घटना डॉक्टर्स को हतोत्साहित करती है.

दरअसल, बीते 1 वर्ष से कोरोना मरीजों की सेवा में लगे रामगढ़ सीएचसी में कार्यरत डॉ निशांत शर्मा व उनके साथी डॉक्टर बाबूलाल यादव के साथ बुधवार की दोपहर एक युवक द्वारा हाथापाई एवं बदसलूकी की गई. घटना को लेकर चिकित्सा कार्य में आक्रोश फैल गया और घटना की लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई गई .

रिपोर्ट में बताया कि बुधवार दोपहर लगभग 2 बजे OPD के बाद एक कोरोना पॉजिटिव का उपचार कर रहे थे. इसी दौरान शराब के नशे में आए युवक गगनदीप सिंह ने डॉ बाबूलाल लाल यादव एवं डॉ निशांत शर्मा के साथ बदसलूकी एवं गाली-गलौज शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें-Tonk में स्वाद के नाम पर परोसा जा रहा था जहर, 2 गिरफ्तार

 

वहीं, मौके पर मौजूद चिकित्सा स्टाफ के समझाने के बावजूद युवक हाथापाई पर उतारू हो गया. BCMO डॉक्टर अमित राठौड़ ने भी युवक को समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी. अस्पताल का माहौल खराब होने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस युवक गगनदीप सिंह को थाने ले आई.

इधर, घटना के बाद सीएचसी का पूरा स्टाफ आक्रोशित हो गया है. घटना की रिपोर्ट चिकित्सा अधिकारी डॉ निशांत शर्मा ने पुलिस को दी है. पुलिस ने राजकार्य में बाधा सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है.

क्वांरटाइन के बाद आए थे ड्यूटी पर
बीसीएमओ डॉ अमित राठौर ने बताया कि विगत 1 वर्ष से चिकित्सा अधिकारी डॉ निशांत शर्मा कोरोना महामारी से बचाव के लिए ड्यूटी पर कार्यरत थे . कुछ दिन पहले ही पॉजिटिव हुए डॉ निशांत शर्मा ने कोरोना का मात देकर मंगलवार को ड्यूटी पर आते ही एक बार सिर्फ कोरोना संबंधित रोगियों का उपचार एवं अन्य जिम्मेदारी निभाना शुरू कर दिया था.

ये भी पढ़ें-Jaipur : पुलिस की तत्परता से पकड़ा गया हत्या का आरोपी, लेनदेन के चलते हुआ था विवाद

 

इस बीच इस तरह की घटना चिकित्सा कर्मियों को हतोत्साहित करती है . यदि युवक पर सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो संपूर्ण चिकित्सा स्टाफ कार्य का बहिष्कार कर देगा. पुलिस ने कहा कि युवक के खिलाफ ड्यूटी डॉक्टर से गाली-गलौज, हाथापाई, जान से मारने की धमकी एवं राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज किया गया है. साथ ही, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

(इनपुट-जुगल किशोर गांधी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.