Red Fort Violence: 2 और आरोपी गिरफ्तार, देश छोड़कर भागने की फिराक में था मनिंदरजीत
Advertisement

Red Fort Violence: 2 और आरोपी गिरफ्तार, देश छोड़कर भागने की फिराक में था मनिंदरजीत

लाल क़िला हिंसा मामले में पुलिस लगातार उपद्रवियों पर शिकंजा कस रही है. दिल्ली पुलिस की क्राम ब्रांच ने मनिंदरजीत सिंह (Maninderjit Singh) और खेमप्रीत सिंह (Khempreet Singh) को गिरफ्तार कर लिया है.

मनिंदरजीत सिंह और खेमप्रीत सिंह को 26 जनवरी लाल क़िला हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया है.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) क्राइम ब्रांच ने 26 जनवरी को हुई लाल क़िला हिंसा (Red Fort Violence) मामले में 2 और उपद्रवियों को गिरफ्तारी किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मनिंदरजीत सिंह (Maninderjit Singh) का पुराना आपराधिक इतिहास है. मनिंदरजीत सिंह को नीदरलैंड की नागरिकता मिली हुई है और वो बर्मिंघम (Birmingham) में रहता है. 

  1. एयरपोर्ट से पकड़ा गया एक आरोपी
  2. विदेश भगने की फिराक में था मनिंदरजीत
  3. एक आरोपी की नीदरलैंड की नागरिकता

मनिंदरजीत के खिलाफ पहले से केस दर्ज 

मनिंदरजीत (Maninderjit Singh) को पुलिस ने तब पकड़ा जब वो हिंदुस्तान से फर्जी कागजात की मदद से भागने की कोशिश में था, पुलिस ने उसे आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) से गिरफ्तार किया है. पुलिस मनिंदरजीत सिंह की सरगर्मी से तलाश कर रही थी, इसलिए उसे पता थी कि कभी भी वो पुलिस के हत्थे चढ़ सकता है. पुलिस ने बचने के लिए उसने फर्जी कागज तैयार कराए. इन कागजों के सहारे वह भागने ही वाला था कि इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (IGI) से पकड़ा गया. पुलिस ने मनिंदरजीत सिंह के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस भी जारी कर रखा था, इसके खिलाफ दो मामले पहले से दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें; West Bengal Election 2021: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, मिथुन चक्रवर्ती का भी नाम शामिल

खेमप्रीत ने किया था पुलिस पर हमला

लाल क़िला हिंसा (Red Fort Violence) मामले में दूसरे आरोपी खेमप्रीत सिंह (Khempreet Singh) को भी क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. खेमप्रीत सिंह पर लाल क़िला के अंदर दीवार के पास पुलिसकर्मी पर फरसा से हमला करने का आरोप है. खेमप्रीत 26 जनवरी से फरार था और गिरफ्तारी से बच रहा था. खेमप्रीत, पहले पकड़े गए आरोपी मनिंदर का साथी है. मनिंदर को कुछ दिन पूर्व स्पेशल सेल ने पकड़ा था. लाल क़िला हिंसा के बाद इसका दोनों हाथों से तलवार लहराते हुए वीडियो वायरल हुआ था.

LIVE TV

Trending news