ATM लूट के बाद करते थे हवाई जहाज से सफर, इस तरह चल रहा था पूरा रैकेट
Advertisement

ATM लूट के बाद करते थे हवाई जहाज से सफर, इस तरह चल रहा था पूरा रैकेट

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से दिल्ली और गोवा में ATM लूटने की वारदातें काफी बढ़ गई थीं. जिसके चलते गृह मंत्रालय तक हड़कंप मचा हुआ था.

प्रतीकात्मक तस्वीर।

नई दिल्ली: दिल की पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने ATM रॉबरी करने वाले रुस्तम गैंग के सरगना समेत 3 बदमाशों को धर दबोचा है. ये गिरोह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) और गोवा (Goa) में सक्रिय था. जानकारी के अनुसार, चोरी करने के लिए आरोपी फ्लाइट से जाते थे.

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से दिल्ली और गोवा में ATM लूटने की वारदातें काफी बढ़ गई थीं. जिसके चलते गृह मंत्रालय तक हड़कंप मचा हुआ था. इसी के चलते स्पेशल सेल को जांच की जिम्मेदारी दी गई थी ताकि जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़कर जेल भेजा जा सके. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि इन वारदातों के पीछे रुस्तम गैंग है जिसका सरगना सुहाग है.

ऐसे पकड़े गए कुख्यात आरोपी
पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर दो बदमाशों को दिल्ली के एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था. इनकी पहचान मोहम्मद शफीकुल मोला और मोहम्म्द शफीक के रूप में हुई थी. जिसके बाद इन्हीं आरोपियों की निशानदेही पर 22 अक्टूबर को गैंग के सरगना को पुलिस ने दिल्ली के CBD ग्राउंड कड़कड़डूमा के पास से एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया.

चोरी के बाद हवाई जहाज से सफर
जानकारी के अनुसार, ये गैंग दिल्ली और गोवा के विभिन्न शहरों में सुनसान जगहों पर स्थित एटीएम से कैश लूटकर फरार हो जाता था. पिछले दिनों 21 अक्टूबर को भी गोवा के पणजी में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के ATM से करीब 19 लाख रुपये इन्हीं आरोपियों ने लूट लिए थे. वहीं वारदात के बाद हवाला के जरिए पैसे को एक जगह से दूसरी जगह भेज देते थे और फ्लाईट पकड़कर खुद कलकत्ता के रास्ते बांग्लादेश भाग जाते थे. 

LIVE TV

Trending news