Samastipur में पानी निकासी के विवाद में डबल मर्डर से फैली सनसनी, आक्रोशित लोगों ने फूंका आरोपी का घर

Samastipur Crime News: दो गुटों की मारपीट में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिनका DMCH में इलाज चल रहा है. वारदात के बाद पूरे इलाके में तनाव है और भारी संख्या में पुलिस मौके पर कैम्प कर रही है. मामला मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के आधारपुर का है.  

Samastipur में पानी निकासी के विवाद में डबल मर्डर से फैली सनसनी, आक्रोशित लोगों ने फूंका आरोपी का घर
Samastipur में पानी निकासी के विवाद में डबल मर्डर से फैली सनसनी. (प्रतीकात्कम तस्वीर)

Samastipur: समस्तीपुर में पानी निकासी को लेकर हुए विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या की इस वारदात के बाद आक्रोशित लोगों ने आरोपी के घर में तोड़फोड़ की और फिर आग लगा दी. भीड़ ने कानून को हाथ में ले लिया और आरोपी की पत्नी की भी पीट-पीटकर हत्या कर दी. दो गुटों में हुई मारपीट में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिनका DMCH में इलाज चल रहा है. वारदात के बाद पूरे इलाके में तनाव है और भारी संख्या में पुलिस मौके पर कैंप कर रही है. मामला मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के आधारपुर का है.

कानून का नहीं रहा खौफ!
दरअसल, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आधारपुर में रविवार की शाम से पानी निकासी के लिए शुरू हुए विवाद में आधारपुर पंचायत के उप-मुखिया मोहम्मद हसनैन ने श्रवण कुमार नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया और श्रवण के परिजनों के साथ आक्रोशित लोगों ने आरोपी उप-मुखिया के घर में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की और उसके घर में आग लगा दी. आग से उप-मुखिया के घर का सामान जलकर खाक हो गया. आक्रोशित लोगों का गुस्सा इतने पर भी नहीं थमा, लोगों ने घर के फर्नीचर को सड़क पर लाकर उसे आग के हवाले कर दिया और सड़क जाम कर दिया.

वारदात के बाद आरोपी फरार
श्रवण की हत्या के बाद से आरोपी मोहम्मद हसनैन फरार हो गया. आरोपी उप-मुखिया मोहम्मद हसनैन की तलाश में जुटे लोगों ने उसके परिवार के लोगों के साथ भी जमकर मारपीट की. मारपीट के दौरान आरोपी उप-मुखिया की पत्नी सनोवर खातून की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके परिवार के दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें डीएमसीएच (DMCH) भेज दिया गया. दोनों घायलों में से एक की हालत काफी गंभीर बनी हुई है.

क्या है पूरा मामला?
समस्तीपुर के डीएम शशांक शुभंकर के मुताबिक, दोनों गुटों के बीच जलभराव को लेकर विवाद शुरू हुआ. जानकारी के अनुसार, लगातार हो रही बारिश के वजह से मृतक श्रवण कुमार के घर पर काफी जलभराव हो गया था. पानी हटाने के लिए उसने ग्रामीणों के सहयोग से रास्ते को काटकर एक पाइप लगा दिया, जिसका उप-मुखिया मोहम्मद हसनैन ने विरोध किया. रविवार की शाम में उप-मुखिया ने श्रवण को गोली मारकर हत्या करने की धमकी दी, जिसके बाद सोमवार सुबह जब श्रवण कुमार चाय पीने के लिए चौक की तरफ गया उसी दौरान उप-मुखिया ने उसपर फायरिंग कर दी. गोली श्रवण कुमार को लगी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

वारदात के बाद आरोपी मोहम्मद हसनैन फरार हो गया. जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने आरोपी के घर पर हमला कर दिया और उसके परिजनों की जमकर पिटाई की. ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया और हंगामा करने लगे.  वारदात की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ सदर एसडीओ रविंद्र कुमार दिवाकर और सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार मौके पर पहुंचे. पुलिस ने सड़क जाम और हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. डबल मर्डर की इस वारदात के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. हालात की गंभीरता को देखते हुए डीएम शशांक शुभंकर और दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी भी मौके पर पहुंचे. डीएम ने जल्द से जल्द मामले की जांच करके दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है.

(इनपुट- संजीव नैपुरी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.