close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पानी मांगने के बहाने घर में घुसता, लोगों को मारकर उसकी निशानी पहनता था ये सीरियल किलर

गुजरात के अमरेली में पुलिस ने एक ऐसा सीरियल किलर को धर दबोचा जो अब तक 5 लोगों को मौत की नींद सुला चुका है.

पानी मांगने के बहाने घर में घुसता, लोगों को मारकर उसकी निशानी पहनता था ये सीरियल किलर
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुजरात: गुजरात के अमरेली में पुलिस ने एक ऐसा सीरियल किलर को धर दबोचा जो अब तक 5 लोगों को मौत की नींद सुला चुका है. ये सीरियल किलर एक साइको प्रकार का किलर है. ये सीरियल किलर जिसकी भी हत्या करता है उसकी जुड़ी कुछ चीजें निशानी के तौर पर अपने पास रख लेता है. गांव में अकेले रह रहे लोगों को अपना शिकार बनाने में यह किलर माहिर हो चुका था. वहीं वे किसी और को अपना शिकार बनाए उससे पहले पुलिस ने इसे धर दबोचा. गुजरात के अमरेली जिले के सावरकुंडला के हाड़ीडा गांव मे 6 दिन पहले एक वृद्ध महिला को अकेले में देख कर घर में घुस गया और महिला के गले में रस्सी बांधकर महिला की हत्या कर दी.

हत्या करने के बाद आरोपी ने महिला के शरीर पर से सोने के गहने समेत कुल-62 हजार रुपये का सामान लूट लिया. इस लूट के साथ मर्डर की घटना सामने आते ही इलाके में दहशत फैली हुई है. इस घटना की जांच सावरकुंडला एसओजी द्वारा की जा रही है. हालांकि इस हत्या के अपराधी को पुलिस ने कुछ ही दिनो मे दबोच लिया था. इस घटना की जांच के दौरान इस अपराधी ने अमरेली जिले और भावनगर जिले में कुल मिला कर 5 ऐसी हत्या को अंजाम दिया था.

अपराधी की तरफ से पुलिस पूछताछ में कबूल किए गए अपराधों की लिस्ट: 

  1. अमरेली के सावरकुंडला के हाड़ीडा गांव में वृद्ध महिल के गले में रस्सीसे गाला दबा कर हत्या की और गहने लेकर फरार हुआ था.
  2. भावनगर जिले के महुवा तहसील के लोरिया गांव में वृद्ध महिलाको गले मे रस्सी बांधकर हत्या की और गहने लेकर फरार हो गया था.
  3. इससे पहले भी पांच से छे महीने पहले भावनगर जिले के महुवा तहसील के देवगडा गाव में लिलुबेन नाम की वृद्ध महिला को मौत के घाट उतार कर गहने लेकर रफू चक्कर हो गया था.
  4. अब से ४ साल पहले भी भावनगर जिले के महुवा के सेंदरदा गाव के गोविंदभाई के पास अपराधि ने ब्याज पर  पैसे लिए हुए थे जो वापस देने न पड़े इस की वजह से इस व्यक्ति का गला दबा कर हत्या कर दी.
  5. इससे पहले छोटी उम्र में भी इसने एक हत्या की थी. 17 साल पहले भावनगर के सेंदरदा गाव मे अपने मौसी  शान्तुबेन राठोड की हत्या कर के ५ हजार की लूट को अंजाम दे चूका है.

इसको देख कर पता चलता हे की इस व्यक्ति ने पूरी तरह से अपनी मानसिकता खो दी है. यह आरोपी छोटी उम्र से ही पैसों और गहनों की लूट करता आ रहा है. मर्डर अंजाम देने वाले शख्स का नाम मिलन भकाभाई राठोड (Age -32) इस शख्स ने पांचो हत्या और लूट को अंजाम दिया था. 

आरोपी सामान्य तौर पर कपास का धंधा करता था और गांवो में भटकता रहता था. कही पर एक या दो वृद्ध देखता तो उन पर यह नजर रखता था और उनको अकेला देख कर मोके का फ़ायदा उठा लेता था. उन से पानी मांगने के बहाने उन के घर में घुस जाता था और उसके बाद मौक़ा देखकर हाथ या रस्सी के जरिये गला दबा कर मौत की नींद सुला देता था.

हत्या करने के बाद मौत के मुख मे जा चुके व्यक्ति के पहने हुए गहने और घर मे पड़ी हुई रकम (रुपए) की लूट कर के फरार हो जाता था. हत्या करने के बाद लाश को ऐसे ठिकाने लगा देता था की किसी को पहली नजर में शक भी नहीं होता था की व्यक्ति की मौत हो चुकी है. इस आरोपी ने ऐसी 5 हत्याओं को अंजाम देने का पुलिस के सामने कबुल किया है.

यह इंसान लूट में मिले गहनों और पैसो में से कोई एक चीज निशानी के तौर पर अपने पास रख लेता था. ऐसा सोच कर आनंदमय हो जाता था और एक के बाद एक मर्डर करता जा रहा था. चुराई चीज़ो में से कुछ चीजे अपने पास रखने के बाद गहने महुवा के सुनार की दुकान में जा कर बेच देता था.

अमरेली पुलिस अधीक्षक निर्लिप्त राय की अध्यक्षता मे जांच कर रही पुलिस की टीम ने सीरियल मर्डर की मिस्ट्री की गुत्थी सुलझा ली और सोने,चांदी के गहने समेत 58 हजार रुपए और एक बाइक,मोबाइल समेत चीज़े बरामद कर ली है.

और अमरेली पुलिस की पूछताछ के दौरान सोने-चांदी के लूटी हुई चीज़ों को महुवा के शराफ बाजार के एक सुनार की दुकान पर बेचे होने का अपराधी ने कबूल किया जिसके चलते महुवा के दो सोनी मिहिर नयन भाई मेहता,प्रणव विनोद राय मेहता की पुलिस ने हिरासत में लिया है और सोने के गहने मिला कर कुल 1 लाख 36 हजार रुपयों का मुद्दामल कब्जे में लिया.

INPUT -KETAN BAGADA