Snatchers Returned Student's Mobile: स्नैचर्स ने लौटा दिया स्टूडेंट का मोबाइल, Delhi Police की पूछताछ में खुलासा

Snatchers Returned Student's Mobile In Delhi: गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी क्रिस्ट और साहिल ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में बताया कि पढ़ाई छूट जाने की वजह से वो जुर्म की दुनिया का हिस्सा बन गए थे.

Snatchers Returned Student's Mobile: स्नैचर्स ने लौटा दिया स्टूडेंट का मोबाइल, Delhi Police की पूछताछ में खुलासा
दिल्ली पुलिस ने स्नैचर्स को पकड़ा.

नई दिल्ली: साउथ दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ ने ताबड़तोड़ लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जिन्होंने एक के बाद एक स्नैचिंग (Snatching) की वारदातों को अंजाम देकर साउथ डिस्ट्रिक्ट पुलिस (Police) के सामने एक चुनौती पेश कर दी थी.

ऐसे पकड़े गए शातिर स्नैचर्स

इलाके के डीसीपी अतुल ठाकुर ने कई टीमों का गठन किया और जिले में एक्टिव स्नैचर्स (Snatchers In Delhi) को गिरफ्तार करने का जिम्मा सौंपा. स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर गिरीश कुमार ने अपनी टीम के साथ वारदात की जगहों के आसपास के तमाम सीसीटीवी (CCTV) फुटेज देखकर बाइक और दोनों स्नैचर्स की पहचान की.

इसके बाद टेक्निकल सर्विलांस के जरिए उनके रूट की जानकारी जुटाई और एक ट्रैप लगाकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से 9 मोबाइल फोन, 1 गोल्ड चेन और वारदात में इस्तेमाल हुई बाइक बरामद हुई है.

ये भी पढ़ें- बेहद दर्दनाक थी वो रात, रिंकू शर्मा की मां ने कहा- 'पूरी गली में था खून ही खून'

दयावान स्नैचर्स की कहानी

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी क्रिस्ट और साहिल ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि पढ़ाई छूट जाने की वजह से वो जुर्म की दुनिया का हिस्सा बन गए थे. लेकिन किसी के जीवन में पढ़ाई का क्या महत्व होता है वो जानते हैं इसलिए उन्होंने 7 फरवरी को एक फोन ओखला मंडी के पास छीना, जो NFC के छात्र का फोन था. लूटे गए छात्र ने कई बार फोन किया तो क्रिस्ट ने फोन पर बात की.

छात्र ने लगभग रोते हुए फरियाद की कि वो काफी गरीब है और फोन में उसकी पढ़ाई से संबंधित कई जरूरी वीडियो, फोटो और डॉक्यूमेंट हैं. इस पर दोनों ने दरियादिली दिखाकर उसी छात्र को 3,500 रुपये में उसका फोन वापस दे दिया.

ये भी पढ़ें- पिता के प्यार में अंधी बेटी, मां और 9 साल की बहन को बेरहमी से मार डाला; ऐसे खुला राज

स्नैचर्स की गिरफ्तारी से सुलझ गए इतने केस

हालांकि इस घटना की कोई शिकायत नहीं है, लेकिन स्नैचर्स ने पूछताछ में अपनी इंसानियत के बारे में खुद ही बता दिया. गौरतलब है कि पुलिस ने दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद 16 मामलों को सुलझाने में कामयाबी हासिल की है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.