सृजन घोटाला: ED ने कारोबारी प्रणव घोष को किया गया गिरफ्तार, मुख्य सलाहकार की भूमिका निभाने का आरोप
Advertisement

सृजन घोटाला: ED ने कारोबारी प्रणव घोष को किया गया गिरफ्तार, मुख्य सलाहकार की भूमिका निभाने का आरोप

Bihar Samachar: सृजन घोटाला में साजिशकर्ता के तौर पर पीके घोष के ऊपर धोखाधड़ी, आपराधिक षड्यंत्र, फर्जीवाड़ा की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.  

ED ने कारोबारी प्रणव घोष को किया गया गिरफ्तार. (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के चर्चित सृजन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. मामले में ED ने भागलपुर के एक बड़े कारोबारी प्रणव घोष को गिरफ्तार किया है. कारोबारी प्रणव घोष पर सृजन घोटाले की साजिश में मुख्य सलाहकार की भूमिका निभाने का आरोप है. उनके खिलाफ मनी लांड्रिंग के मामले में कार्रवाई की गई है. 

जानकारी के अनुसार, सृजन घोटाला में साजिशकर्ता के तौर पर पीके घोष के ऊपर धोखाधड़ी, आपराधिक षड्यंत्र, फर्जीवाड़ा की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय के सहायक निदेशक संतोष कुमार मंडल के नेतृत्व में की गई है. 

ये भी पढ़ें- JDU अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- BJP से पर्याप्त सीटें नहीं मिली तो लड़ेंगे अकेले यूपी चुनाव

बता दें कि सृजन घोटाला भागलपुर के साथ-साथ सहरसा और बांका में भी उजागर हुआ था. जांच में पाया गया था कि 2003-04 और 2007-08 में पीके घोष ने सृजन महिला विकास सहयोग समिति में प्रोफेशनल टैक्स सलाहकार के रूप में काम किया. इस दौरान सृजन के कार्यालय में नियमित रूप से जाने और मनोरमा देवी का सहयोग करने की बात भी सामने आई है. मनोरमा देवी के बेटी के बयान के हवाले से कहा गया कि वह उनके मुख्य सलाहकार रहे और घोटाले में हुई लूट के दौरान पीके घोष ने भी जबर्दस्त फायदा लिया. जानकारी के अनुसार, इससे पहले भी दो बार ईडी ने घोष को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए, इस बार बुलावे पर प्रणव ईडी के दफ्तर पहुंचे. 

Trending news