यूपी : 40 लाख की शराब के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार, एमपी से होती थी सप्लाई

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की इलाहाबाद फील्ड इकाई ने रविवार को चंदौली जिले के मुगलसराय थाना क्षेत्र से 40 लाख रुपये की अवैध शराब के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है.

यूपी : 40 लाख की शराब के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार, एमपी से होती थी सप्लाई
एमपी से शराब लाते थे तस्कर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की इलाहाबाद फील्ड इकाई ने रविवार को चंदौली जिले के मुगलसराय थाना क्षेत्र से 40 लाख रुपये की अवैध शराब के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से ट्रक में लादकर वाराणसी सप्लाई करने के लिए ले जा रही रही 990 पेटी (47520 शीशी) कुल 8910 लीटर शराब के अलावा 4 मोबाइल, 4 हजार रुपये, आधार कार्ड व ड्राइविंग लाइसेंस बरामद हुआ है. 

40 लाख की शराब
यूपी एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि पकड़े गए तस्करों की पहचान रामकरण माले थाना तेजाजी नगर जनपद इंदौर (मध्य प्रदेश), राकेश कुमार गौड़ और रंजीत राजभर निवासीगण थाना जनसा वाराणसी के रूप में हुई. तीनों को एसटीएफ की इलाहाबाद फील्ड इकाई के उप निरीक्षक केशव चंद्र राय की टीम ने मुखबिर की सूचना पर रविवार तड़के दो बजे जनपद चंदौली के ताहिरपुर बैरियर मुगलसराय के पास से बरामद शराब से भरी ट्रक समेत गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि बरामद शराब की कीमत लगभग 40 लाख रुपये आंकी गई है.

3-4 साल से जारी है तस्करी
पूछताछ पर तस्कर रामकरन ने बताया कि वह यह काम पिछले 3-4 वर्षों से कर रहा है. वह इंदौर से माल लाकर यूपी के वाराणसी, चंदौली, भदोही, रायबरेली, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, जौनपुर, फतेहपुर, कौशाम्बी, सुलतानपुर समेत के कई जिलों में सप्लाई करता है. पकड़ा गया माल उसे वाराणसी के थाना जनसा के माल कुंडरिया निवासी अनिल गिरि व सुनील गिरि को देना था. 

एसएसपी ने बताया कि तीनों के खिलाफ थाना मुगलसराय पर आईपीसी की धारा 60//63/72 आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.