Zee Rozgar Samachar

Mumbai Police ने किया नकली सोना दिखाकर लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

मुंबई पुलिस के मुताबिक, आरोपी महिला ने दुकानदार को नकली सोने की चेन दी थी. लेकिन उसकी बनावट ऐसी थी कि असली या नकली की पहचान करना बहुत मुश्किल था. 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Mumbai Police ने किया नकली सोना दिखाकर लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: ANI

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई में पुलिस ने नकली सोना दिखाकर ठग लेने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. ये ठग सिर्फ आम लोगों को ही नहीं बल्कि ज्वैलर्स को भी धोखा देकर लूट लेते थे. इस गिरोह में 1 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं.

ठग गैंग ज्वैलर्स को ऐसे बनाता था शिकार

पुलिस ने बताया कि 20 जनवरी 2021 को शिकायतकर्ता महेंद्र बाफना ने मुंबई (Mumbai) के दहिसर पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. शिकायतकर्ता के मुताबिक, उसकी दुकान पर एक महिला बुर्का पहनकर आई थी. उसने एक सोने की चेन दिखाते हुए कहा कि चेन गिरवी रखनी है. फिर जब उसने बिल मांगा तो महिला ने कहा कि सोने की चेन उसे गिफ्ट में मिली थी. इस वजह से चेन का बिल नहीं है.

ये भी पढ़ें- मां पर नाबालिग बेटे के यौन उत्पीड़न का आरोप, कोर्ट ने कहा- 'तार-तार हुई पवित्रता'

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने ठग गैंग की सदस्य सलमा फहीम काझी, गुड़िया झहुर खान और सलमा मेहताब बेग को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा हरिश्चंद्र भोलानाथ सोनी को भी अरेस्ट किया गया है. यह सभी आरोपी मुंबई के नालासोपारा के रहने वाले हैं. आरोपी जिस इलाके में ठगी करते थे, पूछने पर उसी इलाके का पता बताते थे.

बनावट के कारण नकली सोने की पहचान मुश्किल

मुंबई पुलिस के मुताबिक, आरोपी महिला ने दुकानदार को नकली सोने की चेन दी थी. लेकिन उसकी बनावट ऐसी थी कि असली या नकली की पहचान करना बहुत मुश्किल था. इसलिए चेन के नकली होने का पता नहीं चल पाया.

ये भी पढ़ें- CBI ने मारे ताबड़तोड़ छापे, रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए 4 अधिकारी

पुलिस के अनुसार, इन आरोपियों के खिलाफ मीरा रोड, नालासोपारा, सांताक्रुज और दहिसर सहित मुंबई व आसपास के इलाकों में 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से 65 ग्राम नकली सोना और कैश भी बरामद किया है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.