दस लाख डॉलर का नकली नोट पांच लाख रुपए में बेच रहे थे ठग, गिरफ्तार
Advertisement

दस लाख डॉलर का नकली नोट पांच लाख रुपए में बेच रहे थे ठग, गिरफ्तार

ठग 10 लाख अमेरिकी डॉलर (US Dollar) का नकली नोट बेचने निकले थे. एसटीएफ ने उन्हें दबोचने के लिए जाल बिछाया. ठग अब सलाखों के पीछे हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

इंदौर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पुलिस की एसटीएफ (STF) ने 10 लाख अमेरिकी डॉलर का नकली नोट यहां पांच लाख रुपये में बेचने की कोशिश कर रहे चार ठगों को गिरफ्तार किया है. शुरुआती पूछताछ में आरोपियों पुलिस को बताया है कि वे यात्री बसों में साफ-सफाई और अन्य छोटे-मोटे काम करते हैं.

जाल बिछाकर पकड़े ठग
एसटीएफ (STF) की इंदौर (Indore) इकाई के पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने शनिवार को बताया कि सांवेर रोड के एक ढाबे में शुक्रवार शाम जाल बिछाकर पकड़े गए आरोपियों की पहचान तरुण परमार (33), शेरू खान मेवाती (35), नईम देहलवी (38) और मोहम्मद गुफरान (30) के रूप में हुई है. इनमें से पहले तीन आरोपी पड़ोसी शहर उज्जैन (ujjain) के रहने वाले हैं, जबकि चौथा व्यक्ति शाजापुर जिले के शुजालपुर कस्बे से ताल्लुक रखता है.

यह भी पढ़ें: Arshi Khan की बदतमीजी पर बरसे Salman Khan, एक्ट्रेस ने दी शो छोड़ने की धमकी

ग्राहक बनकर पहुंचा पुलिस वाला
पुलिस अधीक्षक ने बताया, ‘अभियान के तहत हमने अपने एक आरक्षक को ग्राहक बनाकर आरोपियों के पास भेजा. उन्होंने उसे एक मिलियन (10 लाख) अमेरिकी डॉलर का नकली नोट दिखाकर पांच लाख रुपये में इसके सौदे की पेशकश की.’ खत्री ने बताया कि पहले से तैयार एसटीएफ दल ने आरक्षक का इशारा मिलते ही मौके पर पहुंचकर चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 10 लाख अमेरिकी डॉलर का नकली नोट बरामद किया. उन्होंने बताया कि स्थानीय अदालत ने शनिवार को चारों आरोपियों को चार दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

Trending news