Maharashtra: 'Virginity Test' में फेल हुईं 2 बहनों को पति ने Jaat Panchayat के जरिए दिया Divorce
Advertisement

Maharashtra: 'Virginity Test' में फेल हुईं 2 बहनों को पति ने Jaat Panchayat के जरिए दिया Divorce

Two Sisters Failed Virginity Test Face Divorce: शादी के बाद ससुराल में दोनों बहनों का अलग-अलग बेडरूम में ले जाकर वर्जिनिटी टेस्ट किया गया. वर्जिनिटी टेस्ट में दोनों बहनें कथित रूप से फेल हो गईं.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स

कोल्हापुर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के कोल्हापुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां जब दो बहनें वर्जिनिटी टेस्ट में फेल (Two Sisters Failed Virginity Test Face Divorce) हो गईं तो उन्हें उनके पति ने जाट पंचायत (Jaat Panchayat) के जरिए तलाक का आदेश भेज दिया. अब ये मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

पति, सास और जाट पंचायत के खिलाफ केस दर्ज

इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में दोनों पीड़ित महिलाओं के पति, उनकी सास और जाट पंचायत के सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, जिन्होंने दोनों बहनों को तलाक देने का आदेश सुनाया था.

बता दें कि बीते गुरुवार को इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई. महाराष्ट्र पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) की संबंधित धाराओं और महाराष्ट्र सामाजिक बहिष्कार (रोकथाम, निषेध और निवारण) एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें- कैब ड्राइवर ने पानी में मिलाई नशीली दवा, फिर महिला को बनाया हवस का शिकार

ससुराल में दोनों बहनों का 'वर्जिनिटी टेस्ट'

शिकायत के अनुसार, दोनों बहनें कंजरभाट समुदाय से हैं. दोनों बहनों की शादी 27 नवंबर, 2020 को कोल्हापुर में रहने वाले दो लड़कों से हुई थी. शादी के बाद ससुराल में उन दोनों का अलग-अलग बेडरूम में ले जाकर वर्जिनिटी टेस्ट (Virginity Test) किया गया. गौरतलब है कि वर्जिनिटी टेस्ट करना उनके समुदाय की परंपरा है.

'वर्जिनिटी टेस्ट' में फेल होने पर पति ने लगाए गंभीर आरोप

जान लें कि वर्जिनिटी टेस्ट में कथित रूप से फेल होने के बाद आरोपियों ने दोनों बहनों पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि शादी से पहले ही वो किसी और से संबंध बना चुकी हैं. इसके बाद दोनों पति-पत्नी में झगड़ा बढ़ गया.

VIDEO

ये भी पढ़ें- जेल से आजाद होगा दाऊद का 'टॉप कमांडर' जाबिर मोती, जानिए वजह

पीड़ित महिलाओं की शिकायत के मुताबिक, ससुराल में उनके साथ मारपीट की गई. उनके घरवालों से दहेज भी मांगा गया. जब इस पर बात नहीं बनी तो उन्होंने दोनों बहनों को घर से निकाल दिया और तलाक लेने के लिए उनके पति जाट पंचायत चले गए.

LIVE TV

Trending news