UP: प्रेमिका से मिलने पर प्रेमी को मिली तालिबानी सजा, इस तरह पीट-पीटकर की हत्या

प्रेमी जोड़े को तालिबानी सजा देने की घटनाएं लगातार रफ्तार पकड़ रही हैं. देशभर के अलग-अलग हिस्सों से रोजाना ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जिसे सुनने मात्र से ही रूह कांप जाती है.

UP: प्रेमिका से मिलने पर प्रेमी को मिली तालिबानी सजा, इस तरह पीट-पीटकर की हत्या

आजमगढ़: प्रेमी जोड़े को तालिबानी सजा देने की घटनाएं लगातार रफ्तार पकड़ रही हैं. देशभर के अलग-अलग हिस्सों से रोजाना ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जिसे सुनने मात्र से ही रूह कांप जाती है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले से सामने आया है. यहां रात के अंधेरे में प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी की परिजनों ने हाथ-पैर बांधकर लाठी डंडे से पिटाई कर दी और उसे मार-मारकर अधमरा कर दिया. 

सूचना पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकले. जिसके बाद पुलिस ने रस्सी काटकर अधमरी हालत प्रेमी को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना से पूरे गांव में तनाव का माहौल है, जिसके मद्देनजर भारी पुलिस बल की तैनाती गांव में कर दी गई है. पूरा मामला कप्तानगंज थाना क्षेत्र के चेंवता गांव की दलित बस्ती का है. 

ये भी पढ़ें:- 'मुंबई माता' का अपमान करने वालों के नाम इतिहास में 'डामर' से लिखे जाएंगे: संजय राउत

पुलिस ने बताया कि मृतक युवक मनीष राम (25) को अपने ही गांव की एक युवती से प्रेम हो गया था. दोनों के बीच फोन पर बातचीत होने के साथ ही मिलने-जुलने का सिलसिला शुरू भी जारी था. इस बात की भनक जब दोनों के परिजनों को हुई, तो उन्होंने दूरी बढ़ाने के मकसद से प्रेमी युवक को काम के सिलसिले में मुंबई भेज दिया. इसके बावजूद भी दोनों के बीच फोन पर बातचीत होती रही. लेकिन प्रेमिका से मिलने की तड़प प्रेमी युवक को ज्यादा दिन मुंबई में रोक ना सकी. और वह गांव वापस आकर चोरी छिपे प्रेमिका से मिलने लगा. 

ये भी पढ़ें:- LIVE: उद्धव ठाकरे पर कंगना का सीधा हमला, कहा-आज मेरा घर टूटा है, कल तेरा घमंड टूटेगा

परिजनों को इसकी जानकारी लगते ही उन्होंने प्रेमी युवक से छुटकारा पाने की ठान ली और उसकी हत्या की साजिश रची. बीती देर रात जब दोनों एक दूसरे से मिलने पहुंचे वैसे ही परिजनों ने युवक को बंधक बना लिया और हाथ-पैर बांधने के साथ ही मुंह में कपड़े भरकर जमकर पिटाई की और उसे अधमरा कर दिया. इसी बीच किसी ने युवक के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी और उन्होंने तुरंत पुलिस को फोन करते हुए मौके पर पहुंच गए. 

ये भी पढ़ें:- सामने आईं कंगना रनौत के ऑफिस की Inside pics, आप भी देखिए

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रेमिका से मिलने गये प्रेमी की हत्या का मामला सामने आया है. हालांकि जब तक पुलिस बल युवक को बचाने मौके पर पहुंचा उससे पहले ही आरोपी वहां से भाग निकले थे. जिसके बाद युवक को अधमरी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उसकी मौत हो गई. इस मामले में प्रेमिका सहित पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. वहीं पुलिस साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई कर गिरफ्तार करने की बात कही है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.