UP Panchayat Chunav 2021: पूर्व प्रधान की दबंगों ने की गला रेत कर हत्या, समर्थकों को मारी गोली

यूपी पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए जहां एक ओर प्रदेश के 20 जिलों में मतदान चल रहा है. वहीं, जिले के बिबियापुर गांव में दबंगों ने प्रधान प्रत्याशी के पति की गला रेतकर हत्या कर दी. 

UP Panchayat Chunav 2021: पूर्व प्रधान की दबंगों ने की गला रेत कर हत्या, समर्थकों को मारी गोली
पूर्व प्रधान (फाइल फोटो)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से प्रधान प्रत्याशी पति की हत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि यूपी पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के ठीक एक दिन पहले रविवार को दबंगों ने प्रधान प्रत्याशी पति की गला रेत कर हत्या कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक नरेंद्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामले की तफ्तीश में जुटी हैं.

क्या है मामला?
यूपी पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए जहां एक ओर प्रदेश के 20 जिलों में मतदान चल रहा है. वहीं, जिले के भोजीपुरा थाना क्षेत्र के बिबियापुर गांव में दबंगों ने प्रधान प्रत्याशी के पति की गला रेतकर हत्या कर दी. बीते रविवार को हुए इस हमले में उम्मीदवार के 6 समर्थकों को भी गोली मार दी गई. घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

VIDEO:  इस नन्हें जानवर की हिम्मत के आगे 7 शेरों ने मानी हार 

मृतक रह चुका है प्रधान 
पूर्व प्रधान नरेंद्र गंगवार पिछले कई वर्षों से बिबियापुर गांव के प्रधान रहे हैं. इस बार यह सीट महिला प्रत्याशी के लिए आरक्षित हो गई थी. इसलिए नरेंद्र की पत्नी प्रधान पद के लिए दावेदारी कर रही थी, लेकिन गांव के कुछ लोग भी नरेंद्र की पत्नी के सामने चुनाव लड़ रहे थे. वे लोग नहीं चाहते थे कि नरेंद्र के परिजन इस बार चुनाव लड़े.

कई दिनों से चल रही थी तनातनी 
जानकारी के मुताबिक, इसी बात को लेकर पिछले कई दिनों से गांव में तनातनी का माहौल था. दूसरे पक्ष के लोगों ने नरेंद्र के परिजनों को कई बार धमकियां दी,  इतना ही नहीं कई बार मारपीट तक हुई. नरेंद्र के परिजनों ने पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना भी दी. लेकिन पुलिस की तरफ से कोई मदद न होने के कारण नरेंद्र पक्ष कमजोर पड़ गया.

क्या बोली पुलिस? 
इस मामले में पुलिस का कहना है कि चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट और फायरिंग हुई है. कुछ लोगों ने प्रधान पद के उम्मीदवार के समर्थकों को गोली मार दी है, जिनको निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनका इलाज चल रहा है. उसके अलावा नरेंद्र नामक युवक की भी धारदार हथियार से हत्या कर दी गई है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नरेंद्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया. परिजनों की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.