Zee Rozgar Samachar

AMU पेपर लीक मामले में 4 हुए गिरफ्तार, MBA और B-LIB की परीक्षा कैंसिल

चारों को 26 मई को गिरफ्तार किया गया. जानकारी के मुताबिक, इनमें एक यूनिवर्सिटी का क्लर्क और तीन अन्य पूर्व छात्र हैं.

AMU पेपर लीक मामले में 4 हुए गिरफ्तार, MBA और B-LIB की परीक्षा कैंसिल
लीक के बाद MBAऔर B-LIB (बैचलर इन लाइब्रेरी) की परीक्षा निरस्त कर दी गई है. (फोटो साभार ANI)

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में MBA और B-LIB (बैचलर इन लाइब्रेरी) की परीक्षा निरस्त कर दी गई है. यूनिवर्सिटी के इतिहास में यह पहली घटना है जब कोई परीक्षा निरस्त हुई है. जानकारी के मुताबिक, 26 मई को MBA और 23 मई को B-LIB की परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक हो गया था, जिसकी वजह से यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यह फैसला लिया है. इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

चारों को 26 मई को गिरफ्तार किया गया. जानकारी के मुताबिक, इनमें एक यूनिवर्सिटी का क्लर्क और तीन अन्य पूर्व छात्र हैं. चारों की पहचान मोहम्मद इरशाद, तारीक और फिरोज आलम के रूप में हुई है. हैदर को भी गिरफ्तार किया गया है जो सवालों का जवाब दे रहा था.

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद एएमयू ने कश्मीरी छात्रों को जारी किया परामर्श

अलीगढ़ के SSP आकाश कुलहरी ने मीडिया से कहा कि 26 मई को AMU रजिस्ट्रार का फोन आया कि एक प्रश्न पत्र गायब है. MBA इंट्रेस एग्जाम का पेपर गायब हो गया था. जांच में पता चला है कि इसके पीछे पूरा गैंग है और उन्हें यूनिवर्सिटी के ही मोहम्मद इरशाद और तारीक मदद करते थे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.