NEET की तैयारी कर रही 19 साल की छात्रा ने की आत्‍महत्‍या
Advertisement

NEET की तैयारी कर रही 19 साल की छात्रा ने की आत्‍महत्‍या

तमिलनाडु के कोयम्बटूर (Coimbatore) में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्‍ट (NEET) के डर के चलते 19 वर्षीय एक मेडिकल एस्पिरेंट ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी है.  13 सितंबर को यह परीक्षा आयोजित होनी है.

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली: तमिलनाडु के कोयम्बटूर (Coimbatore) में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्‍ट (NEET) के डर के चलते 19 वर्षीय एक मेडिकल एस्पिरेंट ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी है. 

  1. NEET 2020 परीक्षा के डर से छात्रा ने की आत्‍महत्‍या 
  2. 13 सितंबर को होनी है परीक्षा
  3. DMK सांसद कनिमोझी ने कहा  NEET रद्द होनी चाहिए 
  4.  

13 सितंबर को यह परीक्षा आयोजित होनी है. इसे NEET 2020 अंडरग्रेजुएट मेडिकल कोर्स में एडमिशन लेने के लिए भारत के 161 केन्‍द्रों में आयोजित किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: अपनों को गिफ्ट कर सकेंगे Personal Accident Policy, SBI General Insurance ने लॉन्च किया ये उत्पाद

अधिकारियों ने कहा कि शहर के पूर्वी वेंकटसामी रोड की निवासी यह लड़की पिछले कुछ महीनों से NEET की तैयारी कर रही थी और वह डिप्रेशन में थी.

मंगलवार की शाम को उसकी मां ने उसे उसके कमरे में फांसी पर लटके देखा. 

अधिकारियों ने कहा कि लड़की ने यह कदम इसीलिए उठाया क्योंकि वह परीक्षा में पास होने को लेकर डर रही थी. परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और इस पर जांच चल रही है.

किशोरी की मौत पर टिप्पणी करते हुए DMK सांसद कनिमोझी ने कहा, 'बहुत दुखद है कि कोयम्बटूर की एक और छात्रा ने NEET परीक्षा के दबाव के कारण अपना जीवन समाप्त कर लिया. COVID-19 की स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार को कम से कम इस साल NEET को रद्द कर देना चाहिए.'

द्रमुक विधायक एन.कार्तिक ने भी मृतक छात्रा के घर का दौरा किया और कहा कि पार्टी प्रमुख एमके स्टालिन ने इस घटना पर गहरा शोक जताया है.

इससे पहले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने COVID-19 मामलों की संख्या में तेजी के बीच सितंबर में आयोजित होने वाली JEE (मेन) और NEET-UG परीक्षाओं को स्थगित करने की याचिका खारिज कर दी थी.

 

Trending news