All State Board Exam: इन राज्यों की परीक्षाएं हो सकती हैं रद्द, जानिए यहां
Advertisement

All State Board Exam: इन राज्यों की परीक्षाएं हो सकती हैं रद्द, जानिए यहां

माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश बोर्ड द्वारा 12वीं की परीक्षा स्थगित किया जा सकता है. इसके अलावा भी कई राज्योंं द्वारा बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित किया जा सकता है. 

सांकेतिक तस्वीर.

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण की वजह से सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं हैं. जिसका सीधा असर दूसरे राज्यों की बोर्ड परीक्षा पर पड़ेगा. माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश बोर्ड द्वारा 12वीं की परीक्षा स्थगित किया जा सकता है. इसके अलावा यूपी, राजस्थान और झारखंड बोर्ड द्वारा भी 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित किया जा सकता है. आइए जानते हैं डिटेल में यहां....

Rajasthan Board: 10वीं/12वीं की परीक्षाएं होंगी या नहीं? आज होगा फैसला

MP Board: मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 12वीं की परीक्षाओं को लेकर अभी तक फैसला नहीं लिया गया है. लेकिन इस पर अंतिम फैसला आज लिया जाएगा. इसको लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार आज मुख्यमंत्री शिवराज से बात करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित की जा सकती हैं. 

Rajasthan Board: राजस्थान बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं की परीक्षा पर भी आज फैसला लिया जाएगा. इसको लेकर आज स्कूल शिक्षा मंत्री गोविंद डोटसारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात करेंगे. इस बात की जानकारी उन्होंने मंगलवार को ट्वीट के जरिए दी थी.

Jharkhand Board: झारखंड बोर्ड द्वारा भी 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित किया जा सकता है. अभिभावक भी परीक्षाओं को निरस्त करने की मांग पिछले कई दिनों से कर रहे हैं.

Haryana Board: हरियाणा बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं रद्द, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

UP Board: उत्तर प्रदेश बोर्ड की तरफ से भी 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित किया जा सकता है. हालांकि अभी तक बोर्ड की तरफ से इस फैसला नहीं लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि यूपी बोर्ड की तरफ से इस पर अंतिम फैसला जुलाई के दूसरे सप्ताह में लिया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news