इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कई पुराने कोर्स हो जाएंगे बंद, जानें वजह
Advertisement

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कई पुराने कोर्स हो जाएंगे बंद, जानें वजह

इलाहाबाद विवि, मुख्य कैम्पस और संघटक कॉलेजों में 2023 से नई शिक्षा नीति लागू करने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए डीन आर्ट्स प्रो. हेरंब चतुर्वेदी की अध्यक्षता में कमेटी भी गठित कर दी गई है. कमेटी द्वारा इस विषय पर काम भी किया जा रहा है. साथ ही इसके लिए शिक्षाविदों का सुझाव भी लिया जा रहा है.

 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कई पुराने कोर्स हो जाएंगे बंद, जानें वजह

नई दिल्ली. पूरब के ऑक्सफोर्ड के नाम से प्रसिद्ध इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों से जुड़ी बड़ी खबर है. विश्वविद्यालय में नई शिक्षा नीति लागू होने के बाद कई पुराने पाठ्यक्रम खुद ब खुद बंद हो जाएंगे. क्योंकि ये कोर्स ऐसे पाठ्यक्रम होंगे जिसमें छात्रों की रुचि नहीं होगी. हालांकि विवि की तरफ से नए कोर्स भी जरूर शुरू किए जा सकते हैं. 

हिंदुस्तान में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक इलाहाबाद विवि, मुख्य कैम्पस और संघटक कॉलेजों में 2023 से नई शिक्षा नीति लागू करने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए डीन आर्ट्स प्रो. हेरंब चतुर्वेदी की अध्यक्षता में कमेटी भी गठित कर दी गई है. कमेटी द्वारा इस विषय पर काम भी किया जा रहा है. साथ ही इसके लिए शिक्षाविदों का सुझाव भी लिया जा रहा है.

वहीं, इस संबंध में इविवि की पीआरओ डॉ. जया कपूर का कहना है कि कुछ ऐसे पाठ्यक्रम की पहचान की गई है, जिन्हें खत्म किया जा सकता है. इसकी लिस्ट की जा रही है. नई शिक्षा नीति लागू होने के बाद इन कोर्सों की लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी और एडमिशन भी नहीं दिया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news