अंबडेकर यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह आज, मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे राष्ट्रपति कोविंद
Advertisement

अंबडेकर यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह आज, मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे राष्ट्रपति कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उत्तर प्रदेश के दौरे पर आज से आ रहे हैं. 4 दिनों के इस दौरे पर राष्ट्रपति लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या में कई कार्यक्रमों में शामिल होगें. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उत्तर प्रदेश के दौरे पर आज से आ रहे हैं. 4 दिनों के इस दौरे पर राष्ट्रपति लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या में कई कार्यक्रमों में शामिल होगें. आज पहले दिन वे लखनऊ में BBAU (बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी) के 9वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा उनका लखनऊ के साथ गोरखपुर व अयोध्या का दौरा होगा. वह अपनी प्रेसिडेंशियल ट्रेन से ही आएंगे. यह दूसरा मौका है जब राष्ट्रपति प्रेसिडेंशियल ट्रेन से यूपी आ रहे हैं. 

राष्ट्रपति का UP दौरा: इस बार लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या आएंगे महामहिम, जानें पूरा शेड्यूल

राष्ट्रपति का डे टू डे शेड्यूल
26 अगस्त - BBAU दीक्षांत समारोह में शामिल
27 अगस्त - यूपी सैनिक स्कूल में विमोचन
28 अगस्त -  गोरखपुर में आयुष यूनिवर्सिटी का शिलान्यास
29 अगस्त - अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन

अंबेडकर यूनिवर्सिटी में होगा दीक्षांत समारोह
राष्ट्रपति लखनऊ में आज यानि गुरुवार को शाम को बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. यहां वे केन्द्रीय विवि के दीक्षांत समारोह में सात मेधावियों छात्राओं को स्वर्ण पदक भी देंगे. इसके साथ ही वह समाजसेवी व इंजीनियर सोनम वांगचुक को विज्ञान में डाक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान भी करेंगे. इसके अलावा यहां कोरोनो प्रोटोकॉल का भी ध्यान रखा जा रहा है, आयोजन में शामिल होने वाले विद्यार्थियों व अतिथियों को आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट साथ लानी होगी. 

कल यूपी सैनिक स्कूल में कार्यक्रम
राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द शुक्रवार 26 अगस्त को सुबह 10:50 बजे परमवीर चक्र विजेता कैप्टन मनोज पांडेय सैनिक स्कूल सरोजिनी नगर में स्कूल के 75वर्ष पूरा होने के कार्यक्रम में शामिल होंगे. यहां उनका 60 मिनट का कार्यक्रम होगा. राष्ट्रपति यहां पर बालिकाओं के लिए छात्रावास के निर्माण आधारशिला भी रखेंगे. इसके बाद महामहिम PGI के 26 वें दीक्षांत समारोह में भी शिरकत करेंगे.

गोरखपुर में आयुष यूनिवर्सिटी का शिलान्यास
उत्तर प्रदेश दौरे के तीसरे दिन यानी 28 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द गोरखपुर जाएंगे. यहां पर उनका आयुष यूनिवर्सिटी के शिलान्यास और गोरक्षनाथ विवि में अस्पताल भवन के उद्घाटन का कार्यक्रम भी रखा गया है.

JEECUP Admit Card 2021: पॉलिटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

29 अगस्त को राम लला के दर्शन
गोरखपुर में कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति 29 अगस्त को लखनऊ के चारबाग स्टेशन से सुबह नौ बजे प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या रवाना होंगे. अयोध्या में उनका आगमन 11.30 बजे होगा. यहां पर उनका रामलला तथा हनुमान गढ़ी में दर्शन-पूजन का कार्यक्रम है. इसके बाद वह प्रेसिडेंशियल ट्रेन से लखनऊ वापसी करेंगे. 

Trending news