आंध्र प्रदेश इंटर 12वीं केे नतीजे आज होंगे घोषित, bieap.gov.in पर छात्र देख सकते हैं रिजल्ट

आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 में 10 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए हैं, जिसमें से करीब 5.3 लाख छात्र पहले साल और लगभग 5 लाख दूसरे साल में हैं.

आंध्र प्रदेश इंटर 12वीं केे नतीजे आज होंगे घोषित, bieap.gov.in पर छात्र देख सकते हैं रिजल्ट
आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट सेकेंड ईयर की परीक्षा 2018 के लिए करीब 457292 परीक्षार्थी पंजीकृत थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट सेकेंड ईयर (बारहवीं कक्षा) 2018 का परिणाम गुरुवार, 12 अप्रैल को शाम करीब 3 बजे आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट शिक्षा समिति (बीआईईएपी) की आधिकारिक वेबसाइट bieap.gov.in पर घोषित किया जाएगा. हालिया जानकारी के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री गांता श्रीनिवास राव और इंटरमीडिएट बोर्ड के सचिव बी उदयलक्ष्मी 12 अप्रैल को राजमहेंद्रवरम में आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट सेकेंड ईयर का परीक्षा परिणाम जारी करेंगे, जबकि फर्स्ट ईयर के रिजल्ट का ऐलान एक दिन बाद 13 अप्रैल को विशाखापत्तनम में किया जाएगा.

पिछले साल पहले और दूसरे ईयर के परीक्षा परिणाम साथ ही घोषित किए गए थे, लेकिन इस साल बोर्ड ने यह तय किया है कि दोनों साल के रिजल्ट दो अलग-अलग तारीख पर घोषित होंगे. एक अधिकारी ने कहा, 'इससे कंप्यूटर सर्वर पर भार कम पड़ेगा और छात्र आसानी से अपना रिजल्ट देख पाएंगे, साइट डाउन भी नहीं होगी.'    

आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 में 10 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए हैं, जिसमें से करीब 5.3 लाख छात्र पहले साल और लगभग 5 लाख दूसरे साल में हैं. राज्य में आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट सेकेंड ईयर की परीक्षा 1 से 19 मार्च तक आयोजित कराई गई थी. आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट सेकेंड ईयर की परीक्षा 2018 के लिए करीब 457292 परीक्षार्थी पंजीकृत थे.

बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bieap.gov.in पर कैसे देखें अपना परीक्षा परिणाम

* आंध्र प्रदेश की शिक्षा समिति की आधिकारिक वेबसाइट bieap.gov.in को खोलें.

* रिजल्ट लिंक 'आंध्रप्रदेश इंटरमीडिएट रिजल्ट 2018' (AP Intermediate Results 2018) पर क्लिक करें.

* आप जैसे ही ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करेंगे वो आपको एक दूसरे वेबपेज पर ले जाएगा.

* यहां पर आप अपना रोल नंबर और अन्य दूसरी जानकारी को बताए गए स्थान पर लिखें

* तुरंत ही आपके सामने स्क्रीन पर परीक्षा का परिणाम आ जाएगा.

* अपने रिजल्ट को डाउनलोड करें और भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें