Board Exam 2021: दिल्ली हाईकोर्ट में PIL दाखिल- परीक्षा से पहले बच्चों की दी जाए कोरोना वैक्सीन

 2020-21 सत्र के लिए  बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को कोविड-19 टीका लगाने की अपील की गई है. 

Board Exam 2021: दिल्ली हाईकोर्ट में PIL दाखिल- परीक्षा से पहले बच्चों की दी जाए कोरोना वैक्सीन
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण का असर परीक्षाओं के ऊपर भी पड़ रहा है. अभी तक सीबीएसई (CBSE) और  सीआईएससीई (CISCE) ने कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दीं हैं. वहीं, कई राज्य बोर्ड्स ने भी परीक्षाओं को टाल दिया है. इस बीच दिल्ली हाईकोर्ट में शुक्रवार को इस संबंध में एक जनहित याचिका (PIL) दायर की गई है. इसमें  2020-21 सत्र के लिए  बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को कोविड-19 टीका लगाने की अपील की गई है. 

Knowledge: क्या आप जानते हैं दुनिया की सबसे जहरीले जानवर का नाम? 75 करोड़ में बिकता है जहर

केंद्र और दिल्ली सरकार नोटिस जारी
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस जसमित सिंह की बेंच ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किए. बेंच ने तीन वकीलों द्वारा दायर याचिका पर शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्रलाय के साथ दिल्ली सरकार को अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए. साथ ही में कोर्ट ने पूछा कि फिलहाल, जिन वैक्सीन का इस्तेमाल किया जा रहा है, क्या उन्हें 18 साल से कम उम्र के लोगों को दिया जा सकता है. 

रद्द हो चुकी हैं परीक्षाएं
गौतरतब है कि सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) ने कक्षा 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. वहीं, 12वीं की परीक्षा को भी आगे तक के लिए टाल दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कक्षा 9वीं के रिजल्ट और प्री बोर्ड परीक्षाओं को मॉर्क्स को मिलाकर 10वीं के रिजल्ट जारी किए जा सकते हैं. इसके अलावा ऑनलाइन परीक्षाओं के भी विकल्प तलाशे जा सकते हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.