Bseap.org Results 2018: आंध्र प्रदेश बोर्ड ने जारी किए 10वीं के नतीजे, 94 % छात्र पास
Advertisement

Bseap.org Results 2018: आंध्र प्रदेश बोर्ड ने जारी किए 10वीं के नतीजे, 94 % छात्र पास

बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, आंध्र प्रदेश (BSEAP) ने 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है. आंध्र प्रदेश एसएससी रिजल्ट रविवार शाम करीब 4 बजे बोर्ड की ऑफिशयल वेबसाइट www.bseap.org पर जारी किए गए.

Bseap.org Results 2018: आंध्र प्रदेश बोर्ड ने जारी किए 10वीं के नतीजे, 94 % छात्र पास

नई दिल्ली : बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, आंध्र प्रदेश (BSEAP) ने 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है. आंध्र प्रदेश एसएससी रिजल्ट रविवार शाम करीब 4 बजे बोर्ड की ऑफिशयल वेबसाइट www.bseap.org पर जारी किए गए. नतीजें एजुकेशन मिनिस्टर गंटा श्रीनिवास राव और कमिश्नर ऑफ स्कूल एजुकेशन के संध्या रानी ने जारी किए. एजुकेशन मिनिस्टर ने प्रेस कांफ्रेंस को संबंधित करते हुए कहा इस बार 94.48 प्रतिशत छात्र-छात्राएं 10वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं. आप आंध्र प्रदेश बोर्ड की 10वीं कक्षा के परिणाम जानने के लिए क्लिक करें. यह पहला मौका है जब बोर्ड की तरफ से 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम अप्रैल माह में जारी किए गए. साल 2017 में बोर्ड की तरफ से 6 मई को नतीजों की घोषणा की गई थी.

  1. छह लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने परीक्षाओं में हिस्सा लिया था
  2. शाम करीब 4.15 बजे एजुकेशन मिनिस्टर ने जारी किए नतीजें
  3. 15 से 29 मार्च 2018 तक हुए थे आंध्र प्रदेश के बोर्ड एग्जाम

29 मार्च को संपन्न हुई थी परीक्षाएं

इस बार आंध्र प्रदेश बोर्ड ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 15 मार्च से 29 मार्च तक किया गयाथा. पिछले साल 91.92 प्रतिशत रिजल्ट रहा था. आंध्र प्रदेश बोर्ड में इस बार 6 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने 10वीं बोर्ड की परीक्षा दी थी.

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • सबसे पहले बोर्ड की वेबसाइट http://resn18.bseap.org पर जाएं.
  • यहां अपना रोल नंबर दर्ज कर सब्मिट पर क्लिक करें.
  • सब्मिट करते ही रिजल्ट सामने आ जाएगा. छात्र इसका प्रिंट आउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें.

ऐसे भी देख सकते हैं नतीजें
आंध्र प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा आप बोर्ड के ऑफिशियल ऐप से भी नतीजों की जानकारी हासिल कर सकते हैं. छात्र गूगल प्ले से BSEAP का एप डाउनलोड कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. गूगल प्ले पर जाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

Trending news