CAT 2020: दिसंबर के पहले सप्ताह में Answer key जारी होने की संभावना, ऐसे कर पाएंगे चेक

कैट 2020 (CAT 2020) आंसर की को एक्सेस करने के लिए कैट (CAT) लॉगइन आईडी और पासवर्ड की जरूरत होगी. इसके साथ आईआईएम (IIM) इंदौर क्वैश्चर पेपर (question paper) और ऑब्जेक्शन फॉर्म (objection form) भी जारी करेगा.

CAT 2020: दिसंबर के पहले सप्ताह में Answer key जारी होने की संभावना, ऐसे कर पाएंगे चेक
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: आईआईएम, इंदौर ( IIM, Indore) द्वारा दिसंबर के पहले सप्ताह में ही कैट 2020 की आंसर की (answer key) जारी करने की संभावना है. उम्मीदवार तीनों स्लॉट में से प्रत्येक के लिए कैट आंसर की (answer key) को डाउनलोड कर पाएंगे.  कैट 2020 (CAT 2020) आंसर की को एक्सेस करने के लिए कैट (CAT) लॉगइन आईडी और पासवर्ड की जरूरत होगी. इसके साथ आईआईएम (IIM) इंदौर क्वैश्चर पेपर (question paper) और ऑब्जेक्शन फॉर्म (objection form) भी जारी करेगा. यदि उम्मीदवार किसी आंसर  से संतुष्ट नहीं होते हैं, तो वे आंसर की को तय समय के अंदर चुनौती भी दे सकते हैं, जिसे जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा. उम्मीदवार अपने प्रदर्शन का आकलन कर सकते हैं और आधिकारिक कैट 2020 आंसर की (answer key) की मदद से अपने फाइनल स्कोर की गणना भी कर सकते हैं.

ऐसे डाउनलोड कर पाएंगे Answer key
उम्मीदवार कैट 2020 (CAT 2020) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कैट की आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. आंसर की को डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा.  

1. आधिकारिक वेबसाइट पर https://www.iimcat.ac.in पर विजिट करें.
2. लॉगइन टैब पर क्लिक करें और अपना संबंधित कैट लॉगइन आईडी और पासवर्ड दर्ज करें.
3. कैट 2020 एग्जाम स्लॉट को चुन लें, जिस स्लॉट में आपने एग्जाम दिया था.
4. उम्मीदवार को अब नए पेज पर निर्देशित किया जाएगा, जहां पर आपको CAT 2020 की आंसर की दिखाई देगी.
5. उम्मीदवार द्वारा दिए गए सही उत्तर को हरे रंग में चिह्नित किया जाएगा, जबकि गलत आंसर को लाल रंग में चिह्नित किया जाएगा.
6.अब आप डाउनलोड आंसर की वाले लिंक पर क्लिक करें और इसे भविष्य के लिए सेव कर रख लें.

मगर यहां पर उम्मीदवार को यह भी ध्यान रखना होगा कि कैट 2020 की आंसर की में प्रत्येक क्वैश्चन को चुनौती देने के लिए उन्हें 1000 रुपये का भुगतान करना होगा.  यदि चुनौती दी क्वैश्चंस का आंसर पहले से ही सही है, तो भुगतान की गई राशि वापस नहीं की जाएगी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.