CAT Exam 2021: 4 अगस्त से iimcat.ac.in पर करें रजिस्ट्रेशन, जानें डिटेल्स

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कैट के तहत प्रवेश के लिए एंट्रेंस एग्जाम ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. वहीं, सभी परीक्षा केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइंस का पूरा ध्यान दिया जाएगा.

CAT Exam 2021: 4 अगस्त से iimcat.ac.in पर करें रजिस्ट्रेशन, जानें डिटेल्स
फाइल फोटो.

नई दिल्ली. कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT), 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 4 अगस्त से शुरू होगी. इस संबंध ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. जो अभ्यर्थी देश के आईआईएम के मैनेजमेंट कोर्स में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन 4 अगस्त से कर सकेंगे. 

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कैट के तहत प्रवेश के लिए एंट्रेंस एग्जाम ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. वहीं, सभी परीक्षा केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइंस का पूरा ध्यान दिया जाएगा. यह परीक्षा देशभर के 156 शहरों में आयोजित की जाएगी. परीक्षा से जुड़ी अधिक डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद जारी की जाएगी. 

महत्वपूर्ण तारीख
- ऑनलाइन आवेदन 4 अगस्त से भरे जाएंगे.
- ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 15 सितंबर 2021 है.
- एडमिट कार्ड 27 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे.
- परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जाएगी. 

आवेदन की योग्यता
कैट 2021 एग्जाम के लिए वे सभी छात्र आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन किया है. वहीं, ग्रेजुएशन फाइनल वर्ष की परीक्षा देने वाले छात्र भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं,. आवेदन की आखिरी तारीख 15 सितंबर 2021 है.

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.