CBSE 10th Result 2021 Update: जानें कब तक आएगा सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट, देखें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

CBSE 10th Result 2021 Update: जानें कब तक आएगा सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट, देखें लेटेस्ट अपडेट

इस संबंध में इससे पहले परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्धाज ने एएनआई से बातचीत में कहा था कि सीबीएसई बोर्ड 10वीं परीक्षा के परिणाम (CBSE Board Class 10th Results 2021) घोषित करने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है और कोशिश की जा रही है कि अगले सप्ताह रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे. 

CBSE 10th Result 2021 Update: जानें कब तक आएगा सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट, देखें लेटेस्ट अपडेट

नई दिल्ली. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 12वीं परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर 31 जुलाई को ही जारी कर दिया है. जिसके बाद से सीबीएसई 10वीं के छात्र रिजल्ट का इंताजर कर रहे हैं. लेकिन रिजल्ट को लेकर सीबीएसई की तरफ से अभी तक कोई अपडेट नहीं दिया गया है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सीबीएसई 10वीं परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट https://www.cbse.gov.in/ पर इस सप्ताह जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. 

इस संबंध में इससे पहले परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्धाज ने एएनआई से बातचीत में कहा था कि सीबीएसई बोर्ड 10वीं परीक्षा के परिणाम घोषित करने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है और कोशिश की जा रही है कि अगले सप्ताह रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे. 

इस तरह होगा मूल्यांकन 
आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 10वीं की परीक्षाएं रद्द  कर दी गई थी. ऐसे में 10वीं के छात्रों को वैकल्पिक मूल्यांकन पद्धति के माध्यम से छात्रों का मूल्यांकन किया गया है, इसलिए बोर्ड द्वारा कोई मेरिट सूची की घोषणा नहीं की जाएगी. 

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://www.cbse.gov.in/ पर जाना होगा. 
- ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा.
- पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करना होगा.
- 10वीं का रिजल्ट आपके सामने होगा.
- 10वीं रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास भविष्य के लिए रख लें.

WATCH LIVE TV

Trending news