CBSE 12th Board Exam: क्या रद्द होगी 12वीं की परीक्षा, बोर्ड ने दिया जवाब

CBSE 12th Board Exam: 12वीं छात्रों के बीच असमंजस बनी हुई है. लेकिन अब बोर्ड ने इसको लेकर स्थिति साफ कर दी है. 

CBSE 12th Board Exam: क्या रद्द होगी 12वीं की परीक्षा, बोर्ड ने दिया जवाब
फाइल फोटो

नई दिल्ली: CBSE 12th Board Exam: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. इसके बाद से 12वीं छात्रों के बीच असमंजस की स्थिति बनी हुई है. लेकिन अब बोर्ड ने इसको लेकर स्थिति साफ कर दी है. 12वीं की परीक्षा को रद्द करने की अटकलों को खारिज कर दिया और बताया कि अभी इस विषय में कोई फैसला नहीं लिया गया है. 

Knowledge: आखिर प्याज काटते ही आंखों से आंसू क्यों आ जाते हैं? बदल गया एंजाइम का नाम 

रद्द करने के लिए याचिका दाखिल
बोर्ड ने ना सिर्फ वर्तमान स्थिति को साफ किया है. बल्कि ये भी कहा कि परीक्षा को लेकर किसी भी निर्णय के बारे में ऑफिशियल जानकारी दी जाएगी. वहीं, 12वीं की परीक्षा को रद्द करने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. रद्द करने के लिए एक याचिका दाखिल की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, याचिकाकर्ता कहना है कि 12वीं की परीक्षा आयोजन के स्थान पर ऑब्जेक्टिव पद्धति अपनाकर रिजल्ट घोषित करना चाहिए. 

VIDEO

Current Affairs:क्या है इजरायल की वो खतरनाक तकनीक, जिसे हमास के हजारों रॉकेट भी नहीं भेद पाए

12वीं की परीक्षा स्थगित 
गौरतलब है कि 12वीं की परीक्षा 2 जून से होनी वाली थी. लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. इसके अलाव सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी है. अब बच्चों के इंटरनल परीक्षा के मॉर्क्स जमा किए जा रहे हैं. इसके आधार भी रिजल्ट जारी किया जाएगा. बता दें कि कक्षा 10वीं का रिजल्ट 20 जून को ही जारी होगा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.