CBSE Board Exam 2021: कल जारी हो सकती है सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट, पढ़ें बेहद जरूरी खबर

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 (CBSE Board Exam 2021) को लेकर चल रही अटकलों पर कल विराम लग सकता है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कल लाइव आकर तीन तरफा संवाद में शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों से बातचीत करेंगे. उम्मीद की जा रही है कि कल कोई बड़ी घोषणा हो सकती है.

CBSE Board Exam 2021: कल जारी हो सकती है सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट, पढ़ें बेहद जरूरी खबर
कल लाइव आएंगे शिक्षा मंत्री

नई दिल्ली: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 की तारीखों को लेकर काफी संशय की स्थिति बनी हुई है. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के चलते शिक्षक, छात्रों व अभिभावकों को समझ में नहीं आ रहा है कि परीक्षाएं आखिर कब (CBSE 10, 12 Datesheet) और कैसे आयोजित करवाई जाएंगी.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) इस संबंध में कई बार लाइव बातचीत कर चुके हैं लेकिन तारीखों को लेकर अब तक उन्होंने कुछ भी नहीं कहा है. कल यानी कि 22 दिसंबर को शिक्षा मंत्री एक बार फिर लाइव आकर शिक्षकों, छात्रों व अभिभावकों को संबोधित करेंगे.

बड़ी घोषणा की उम्मीद
केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कल यानी मंगलवार, 22 दिसंबर 2020 को देश भर के शिक्षकों से लाइव माध्यम से बातचीत करेंगे. इस दौरान केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई, CBSE) की कक्षा 10 और 12 की साल 2021 की बोर्ड परीक्षा (CBSE 10, 12 Board Exam 2021) को लेकर घोषणा भी की जा सकती है. दरअसल, कोरोना महामारी (Coronavirus) के बीच केंद्र सरकार ने समय पर परीक्षा आयोजित कराने को लेकर पहल की है.

यह भी पढ़ें- कोरोना के चलते होगी सख्ती, बढ़ाए जा सकते हैं Exam Centres

अभिभावकों से भी होगा संवाद
सोशल मीडिया पर आयोजित होने वाले इस लाइव वेबिनार के तहत केंद्रीय मंत्री निशंक देशभर के सीबीएसई बोर्ड के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ अलग-अलग तारीखों पर तीन तरफा संवाद करेंगे. इस तीन तरफा संवाद के बाद शिक्षा मंत्री देशभर के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आयोजित होने वाली विभिन्न परीक्षाओं की समीक्षा करेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि उसके बाद ही परीक्षा के संबंध में कोई फैसला लिया जाएगा.

लंबे समय से स्कूलों के बंद होने से छात्रों की पढ़ाई का काफी नुकसान हुआ है. 2021 की बोर्ड परीक्षाओं के साथ ही यह रणनीति भी बनाई जा रही है कि अगले शैक्षणिक सत्र में पढ़ाई को कैसे शुरू किया जाए.

शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.