CBSE Board Exam 2021: क्या टाल दी जाएगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा? लाखों छात्रों के भविष्य का सवाल

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 (CBSE Board Exam 2021) की तारीखों को लेकर संशय बरकरार है. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) की मौजूदा स्थिति को देखते हुए 4 मई से परीक्षाएं आयोजित करवा पाना काफी मुश्किल लग रहा है.

CBSE Board Exam 2021: क्या टाल दी जाएगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा? लाखों छात्रों के भविष्य का सवाल
सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) की स्थिति बिगड़ती जा रही है. हर राज्य से रोजाना डरावने आंकड़े सामने आ रहे हैं. ऐसे में छात्र, अभिभावक और शिक्षक बोर्ड परीक्षाओं (Board Exam 2021) को लेकर संशय में हैं. कई राज्यों ने अपने यहां होने वाली परीक्षाओं को फिलहाल के लिए टाल दिया है. लेकिन सीबीएसई बोर्ड ने अभी तक परीक्षा (CBSE Board Exam 2021) के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया है.

कैसे होगी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा

देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है. रोजाना लाखों संक्रमितों की संख्या सामने आ रही है. इस स्थिति में किसी भी राज्य में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 (CBSE Board Exam 2021) आयोजित करवा पाना काफी मुश्किल है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने भी कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति को देखते हुए बोर्ड परीक्षाएं (Board Exam 2021) रद्द करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें- केंद्र सरकार से केजरीवाल की अपील- रद्द हो CBSE परीक्षा, हॉटस्पॉट बनने का खतरा

दांव पर लगा है छात्रों का भविष्य

कोरोना महामारी (Coronavirus) के कारण हर तरफ हाहाकार की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में सभी का यह सवाल वाजिब है कि छात्र ऑफलाइन मोड में सीबीएसई की परीक्षा (CBSE Board Exam 2021) कैसे देंगे. एक तरफ घरों से न निकलने की अपील की जा रही है, कहीं-कहीं लॉकडाउन (Lockdown) की आशंका तक व्यक्त की जा रही है और दूसरी तरफ, सीबीएसई बोर्ड ने अभी तक परीक्षाओं को पोस्टपोन करने के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया है.

यह भी पढ़ें- बदली जा सकती है CBSE बोर्ड परीक्षा की तारीख! जल्द फैसला लेगी सरकार

VIDEO भी देखें-

बड़ा फैसला लेगी सरकार

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 (CBSE Board Exam 2021) में 18 लाख छात्र 10वीं की परीक्षा (CBSE Class 10th Exam 2021) देंगे और 12 लाख बच्चे 12वीं की (CBSE Class 12th Exam 2021). छात्रों की इतनी बड़ी संख्या को संभालने के लिए लाखों परीक्षक भी चाहिए होंगे. इसका मतलब है कि हर दिन लाखों लोग सिर्फ परीक्षा के लिए अपने घरों से बाहर निकलेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) और केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय (Ministry Of Education) परीक्षाओं को लेकर जल्द ही कोई बड़ा फैसला लेंगे.

शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.