क्या होम सेंटर पर होगी 10वीं-12वीं के छात्रों की परीक्षा, जानें बड़ा अपडेट
Advertisement

क्या होम सेंटर पर होगी 10वीं-12वीं के छात्रों की परीक्षा, जानें बड़ा अपडेट

दिल्ली में बीते 24 घंटों में करीब कोरोना के 400 से अधिक मामले सामने आए हैं. इसको देखते हुए अभिभावकों ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की मदद से यह मांग की है कि इस बार बोर्ड की परीक्षाओं को आयोजन होम सेंटर्स पर किया जाए. 

क्या होम सेंटर पर होगी 10वीं-12वीं के छात्रों की परीक्षा, जानें बड़ा अपडेट

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देख कई माता-पिता और शिक्षक अपने बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित नजर आ रहे हैं. बोर्ड की परीक्षाएं कुछ ही दिनों में शुरू होने वाली है. ऐसे में कोरोना के मामले रोजाना बढ़ते जा रहे हैं, जिसने अभिभावकों की चिंता और बढ़ा दी है. दिल्ली में बीते 24 घंटों में करीब कोरोना के 400 से अधिक मामले सामने आए हैं. इसको देखते हुए  कई अभिभावकों ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की मदद से यह मांग की है कि इस बार बोर्ड की परीक्षाओं को आयोजन होम सेंटर्स पर किया जाए.

अभिभावकों का कहना है कि स्कूलों की तरफ से कोविड -19 को लेकर जारी की गई गाइडलाइंस को भी सही ढंग से फॉलो नहीं किया जा रहा है. वहीं स्कूलों की स्वच्छता व्यवस्था को लेकर भी माता-पिता ने चिंता जताई है. अभिभावकों का कहना है कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच बच्चों को बोर्ड की परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्रों पर दूर-दूर तक जाना होगा, जिससे उनकी सेहत को खतरा होगा. इसी कारण से कई अभिभावकों और छात्रों ने बोर्ड अधिकारियों से होम सेंटरों पर टर्म - 2 की परीक्षा का आयोजन करने की मांग की है.

गोरखपुर के सैनिक स्कूल में कब से होंगे एडमिशन, CM योगी ने बताया 

बता दें कि सीबीएसई की तरफ से कक्षी 10वीं व 12वीं की टर्म -1 की परीक्षा का आयोजन होम सेंटर पर किया गया था. इसी वजह से परीक्षा में छात्रों के नकल करने के कई मामले सामने आए थे, जिसके बाद सीबीएसई ने फैसला लिया कि कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. सीबीएसई स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन (सीएसएमए) ने कई स्कूलों पर आरोप लगाए थे कि परीक्षा के दौरान यहां के शिक्षकों ने छात्रों की नकल करने में मदद की थी. 

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना की चौथी लहर के आने की अटकलें लगाई जा रही है. इसी कारण से अभिभावक बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा का हवाला देते हुए बोर्ड की ओर से परीक्षा का आयोजन होम सेंटर पर करने की मांग कर रहे हैं. 

Trending news