क्या CBSE ने जारी किया 10वीं और 12वीं के नतीजों का डेट और टाइम? जानें पूरा सच

नोटिस में दावा किया जा रहा है कि सीबीएसई बोर्ड के 10वीं क्लास का रिजल्ट 11 जुलाई और 12वीं के नतीजे 13 जुलाई को जारी किए जाएंगे. 

क्या CBSE ने जारी किया 10वीं और 12वीं के नतीजों का डेट और टाइम? जानें पूरा सच
सीबीएसई बोर्ड के नतीजों की तारीखों के ऐलान का सच.

नई दिल्ली: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की 10वीं और 12वीं क्लास के एग्जाम रद्द होने के बाद छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है. इस बीच सोशल मीडिया पर सीबीएसई बोर्ड के रिजल्ट से जुड़ा एक फेक नोटिस शेयर किया जा रहा है. नोटिस में दावा किया जा रहा है कि सीबीएसई बोर्ड के 10वीं क्लास का रिजल्ट 11 जुलाई और 12वीं के नतीजे 13 जुलाई को जारी किये जाएंगे. रिजल्ट की तारीखों के ऐलान वाले नोटिस पर सीबीएसई ने सफाई दी है.

सीबीएसई ने कहा, 'सोशल मीडिया पर कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजों को लेकर एक गलत मैसेज वायरल किया जा रहा है. बोर्ड की ओर से अभी तक रिजल्ट की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है.' माना जा रहा है कि सीबीएसई बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 15 जुलाई तक रिलीज किया जा सकता है. इसके पीछे का कारण यह है कि बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में ये जानकारी सुप्रीम कोर्ट को दी थी.

ये भी पढ़ें: CBSE के सिलेबस से हटाए गए 'सेक्‍युलरिज्‍म', 'राष्‍ट्रवाद' के चैप्‍टर

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने कक्षा 10वीं-12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया था. वहीं CBSE से सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि नए नोटिफिकेशन में आंतरिक मूल्यांकन और परीक्षा के बीच विकल्प को साफ करें. इन सभी मुद्दों की सुनवाई 26 जून को सुप्रीम कोर्ट में हुई थी.