CBSE: 10वीं का रिजल्ट 20 जुलाई और 12वीं का 31 जुलाई तक होगा जारी

दरअसल, सीबीएसई के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशंस, संयम भारद्वाज ने समाचार एजेंसी एएनआई से 10वीं और 12वीं के रिजल्ट को लेकर बातचीत की. 

CBSE: 10वीं का रिजल्ट 20 जुलाई और 12वीं का 31 जुलाई तक होगा जारी
फाइल फोटो.

नई दिल्ली. सीबीएसई बोर्ड द्वारा ईवैल्यूएशन क्राइटेरिया जारी किए जाने के बाद अब सीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2021 और सीबीएसई 12वीं रिजल्ट को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. मिली जानकारी के मुतााबिक बोर्ड की तरफ से 10वीं का रिजल्ट 20 जुलाई को और 12वीं का रिजल्ट 31 जुलाई तक जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपना परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स दिया जाएगा. 

दरअसल, सीबीएसई के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशंस, संयम भारद्वाज ने समाचार एजेंसी एएनआई से 10वीं और 12वीं के रिजल्ट को लेकर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि हमारा प्रयास है कि सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट 20 जुलाई और 12वीं का रिजल्ट 31 जुलाई तक जारी कर दिया जाए. ताकि जो स्टूडेंट विदेश में पढ़ाई करने जाना चाहते हैं उनका नुकसान न हो.

अमेरिका में पढ़ाई के लिए स्लॉट बुकिंग शुरू
अमेरिका जाकर पढ़ाई करने वाले भारतीय छात्रों के लिए स्लॉट ओपन सोमवार से ही ओपन हो गए हैं. इस बात की जानकारी भारत स्थित अमेरिकी दूतावास की तरफ से बीते दिनों दी गई थी. दूतावास की तरफ से यह भी कहा गया था कि अमेरिका आने वाले छात्रों को वैक्सीन का सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य नहीं होगा. हालांकि उन्हें यात्रा से 72 घंटे पहले की RT-PCR की निगेटिव रिपोर्ट जरूर दिखाना होगा. 

आपको बता दें कि बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से सीबीएसई बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. अब इन छात्रों को प्रमोट किया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.