CBSE Board: 12वीं की परीक्षाएं हो सकती हैं स्थगित, जानें कब होगा अंतिम फैसला

बोर्ड द्वारा 10वीं के छात्रों की परीक्षा पहले ही कैंसिल की जा चुकी है. बोर्ड की तरफ से 10वीं के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया जाएगा. 

CBSE Board: 12वीं की परीक्षाएं हो सकती हैं स्थगित, जानें कब होगा अंतिम फैसला
फाइल फोटो.

नई दिल्ली. बढ़ते कोरोना संक्रमण ने विकराल रूप धारण कर लिया है. जिसकी वजह से सीबीएसई 12वीं की परीक्षा पर भी संकट मंडराने लगा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना संक्रमण के चलते 12वीं की परीक्षाएं भी कैंसिल की जा सकती है. इसको लेकर मौजूदा स्थितियों को देखते हुए बोर्ड की तरफ से 2 हफ्तों में समीक्षा की जाएगी. इस दौरान 12वीं की परीक्षाओं को आयोजित कराने को लेकर फैसला लिया जाएगा. 

वहीं, बोर्ड द्वारा 10वीं के छात्रों की परीक्षा पहले ही कैंसिल की जा चुकी है. बोर्ड की तरफ से 10वीं के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया जाएगा. वहीं, जो छात्र मार्किंग पॉलिसी में फेल होंगे. उन्हें पास होने के लिए एक और मौका दिया जाएगा.

इसके लिए बोर्ड की तरफ से कंपार्टमेंट की परीक्षा आयोजित की जाएगी. कंपार्टमेंट की परीक्षा का पेपर संबंधित स्कूलों की तरफ से बनाया जाएगा. हालांकि कंपार्टमेंट की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों और प्रश्नपत्र की जानकारी स्कूलों को बोर्ड के साथ शेयर करनी होगी. 

इधर, स्कूल बंद होने और बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण का असर छात्रों के दिमाग पर भी पड़ रहा है. जिसे देखते हुए बोर्ड ने 'दोस्त फॉर लाइफ' नामक ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप के माध्यम से छात्रों की काउंसलिंग की जाएगी. इसके लिए सुबह और शाम काउंसलिंग सेशन भी आयोजित किया जाएगा.  

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.