CBSE 12th result: परिणाम चेक करने के बीच सीबीएसई की साइट हुई क्रैश

 लाखों अभिभावकों और स्टूडेंट्स ने साइट पर लॉगिन किया. इतनी भारी संख्या में वेबसाइट पर क्लिक करने की वजह से सिस्टम डाउन हो गया.

CBSE 12th result: परिणाम चेक करने के बीच सीबीएसई की साइट हुई क्रैश
फाइल फोटो
Play

नई दिल्ली: आज सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) द्वारा 12वीं के नतीजे जारी करने के बीच एक समस्या सामने आ गई है. केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल द्वारा ट्विटर पर 12वीं के नतीजों की घोषणा करने के कुछ ही मिनट में CBSE की वेबासाइट क्रैश कर गई. 

पिछले घंटे भर से डाउन है वेबसाइट
जानकारों का कहना है कि जैसे ही 12वीं के नतीजों की घोषणा हुई लाखों अभिभावकों और स्टूडेंट्स ने साइट पर लॉगिन किया. इतनी भारी संख्या में वेबसाइट पर क्लिक करने की वजह से सिस्टम डाउन हो गया. सीबीएसई की आईटी टीम अब साइट को ठीक करने में जुटी है. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्दी ही सिस्टम को ठीक कर लिया जाएगा.

CBSE

बताते चलें कि CBSE 12th का रिजल्ट घोषित हो चुका है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने पहले दी गई जानकारी के अनुसार सीबीएसई रिजल्ट 2020 (CBSE Reult 2020)  की घोषणा 15 जुलाई 2020 से पहले करने की उम्मीद जताई थी. निर्णय के अनुसार आज सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं. छात्रों को अपना परिणाम देखने के लिए सीबीएसई के रिजल्ट पोर्टल, cbseresults.nic.in पर विजिट करना होगा. रिजल्ट से पहले किसी भी प्रकार के अपडेट्स जानने के लिए छात्रों को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, cbse.nic.in पर विजिट करना होगा. वेबसाइट के क्रैश हो जाने की आशंका के चलते सीबीएसई ने रिजल्ट देखने के लिए कई अन्य विकल्प भी मुहैया करवाए हैं.