CG 10th Board Result 2021: जानिए- कब जारी होंगे कक्षा 10वीं के रिजल्ट

CG 10th Board Result 2021:  बच्चों को अलगी कक्षा के लिए प्रमोट किया जाएगा. इस बार टॉप टेन मेधावियों की सूची नहीं जारी की जाएगी. 

CG 10th Board Result 2021: जानिए- कब जारी होंगे कक्षा 10वीं के रिजल्ट
फाइल फोटो

रायपुर: CG 10th Board Result 2021: कोरोना वायरस के चलते कई राज्यों के बोर्ड्स ने कक्षा 10वीं की परीक्षा को टाल दिया है. ऐसे में छत्तीसगढ़ बोर्ड ने भी कक्षा 10वीं की परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया है. ऐसे में अब बोर्ड रिजल्ट जारी करने की तैयारी शुरू कर दी है. बोर्ड ने बताया है कि कक्षा 10वीं का रिजल्ट 20 मई को घोषित किया जाएगा. 

Knowledge: आखिर प्याज काटते ही आंखों से आंसू क्यों आ जाते हैं? बदल गया एंजाइम का नाम 

असाइनमेंट मॉर्क्स के आधार पर जारी होगा रिजल्ट
माध्यमिक शिक्षा मंडल कार्यालय 10वीं के रिजल्ट को लेकर पूरी जोरों-शोरों से तैयारी कर रहा है. इस बार जब परीक्षा नहीं हो पाई है, तो असाइनमेंट्स के नंबर्स को आधार बना जाएगा. और बच्चों को अलगी कक्षा के लिए प्रमोट किया जाएगा. इस बार टॉप टेन मेधावियों की सूची नहीं जारी की जाएगी. 

इस बार वर्चुअल रिजल्ट जारी किए जाएंगे
गौरतलब है कि इससे पहले शिक्षामंत्री की मौजदूगी प्रेस कॉन्फ्रेस करके जरिए नजीते की घोषणा की जाती है. लेकिन  कोविड-19 के चलते इस बार रिजल्ट वर्चुअली ही घोषित किए जाएंगे.  बता दें कि इस बार 10वीं के लिए 4 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.