CGBSE 12th Board Result 2021: आज 12 बजे जारी होगा रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस बार छत्तीसगढ़ बोर्ड की तरफ से 12वीं की परीक्षाएं छात्रों ने घर बैठकर दी थी. यह परीक्षा 1 से 5 जून तक ली गई थी.

CGBSE 12th Board Result 2021: आज 12 बजे जारी होगा रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

नई दिल्ली. CGBSE 12th Board Result 2021: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) की तरफ से 12वीं का रिजल्ट (Class 12th results) आज 12 बजे जारी किया जाएगा. दोपहर 12 बजे छतीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऑनलाइन नतीजे जारी करेंगें. रिजल्ट (Class 12th results)अपलोड होने के बाद छात्र अपना परिणाम, बोर्ड की आधिकारिक साइट cgbse.nic.in और results.cg.nic.in पर देख सकेंगें. 

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस बार छत्तीसगढ़ बोर्ड की तरफ से 12वीं की परीक्षाएं छात्रों ने घर बैठकर दी थी. यह परीक्षा 1 से 5 जून तक ली गई थी. ऐसे में बोर्ड अभी भी मेरिट लिस्ट को लेकर संशय में है. सूत्रों के अनुसार, रिजल्ट से पहले बोर्ड की बैठक में मेरिट लिस्ट को लेकर अंतिम फैसला किया जाएगा. वहीं, छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं का रिजल्ट (Class 10th results) पहले ही घोषित कर चुका है. 10वीं का पास प्रतिशत 100 प्रतिशत था.

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट 
- सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
- ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
- मांगी गई  जानकारी दर्ज  करके सबमिट करें.
- रिजल्ट आपके सामने होगा.
- रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.