ICSE Board: जल्द जारी हो सकती है परीक्षा की तारीख, बोर्ड ने Classes के लिए CM को लिखा खत

जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण की वजह से स्कूल-कॉलेज बंद हैं, वहीं CISCE बोर्ड ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर स्कूलों को खोलने की अनुमति मांगी है. बोर्ड 10वीं और 12वीं यानी ICSE और ISC Exam 2021 की डेटशीट भी जल्द जारी कर सकता है.

ICSE Board: जल्द जारी हो सकती है परीक्षा की तारीख, बोर्ड ने Classes के लिए CM को लिखा खत
CISCE Board Exam 2021

नई दिल्ली: काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने ICSE और ISC स्कूलों को 4 जनवरी से फिर से खोलने के लिए अनुरोध किया है. ऐसे में इन बोर्ड्स से संबद्ध स्कूलों को फिर से खोलने की उम्मीद की जा रही है. साथ ही ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि बोर्ड जल्द ही 2021 की परीक्षाओं (ICSE, ISC Board Exam 2021 Date) की तारीखों की घोषणा कर सकता है.

स्कूल को फिर से खोलने की अनुमति के लिए मुख्यमंत्रियों (Chief Minister) और चुनाव आयोग को भेजे गए दो अलग-अलग पत्रों में कोई आधिकारिक सूचना शेयर नहीं की गई है.

सीएम को लिखा खत

अप्रैल-मई 2021 में CISCE की 10वीं, 12 वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की संभावना जताई जा रही है. CISCE ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर 4 जनवरी, 2021 से राज्यों में स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति मांगी है. CISCE ने एक अन्य पत्र चुनाव आयोगों को भी लिखा है, जिसमें अप्रैल, मई में ISC, ICSE बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की बात लिखी है.

यह भी पढ़ें- CBSE ने बोर्ड परीक्षा ऑनलाइन कराने से किया इनकार, लिखित परीक्षा होगी

परीक्षा में न हो कोई बाधा

CISCE ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त को कथित तौर पर भारत के विभिन्न राज्यों के चुनावों की तारीखों और अप्रैल 2021 में होने वाले चुनावों की स्पष्टता के लिए पत्र लिखा है. पत्र में CISCE ने लिखा है कि चुनाव आयोग यह सुनिश्चित करे कि तारीखों का टकराव न हो और परीक्षा में परेशानी न आए. बोर्ड नहीं चाहता है कि छात्रों को परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की असुविधा का सामना करना पड़े.

बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण मार्च 2020 से देशभर के सभी स्कूल बंद हैं. हालांकि परीक्षा की तारीखों को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं.

शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.